होम / Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में दो दिन मूसलाधार बारिश का येलो अलर्ट, भूस्खलन के कारण 300 से ऊपर सड़कें बंद

Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में दो दिन मूसलाधार बारिश का येलो अलर्ट, भूस्खलन के कारण 300 से ऊपर सड़कें बंद

• LAST UPDATED : July 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड के कई जिलों में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार को पूरे प्रदेश में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। जबकि बुधवार को कुछ जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

कई इलाकों में भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार 26 जुलाई को रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, चंपावत और नैनीताल जिले के कई इलाकों में बिजली चमकने के साथ ही भारी बारिश हो सकती है। केंद्र के निदेशक ने बताया कि आने वाले कुछ दिन पूरे राज्य  में तेज बारिश होने के आसार हैं। साथ ही साथ बारिश होने के कारण भूस्खलन होने से सड़क मार्ग और राजमार्ग अवरुद्ध हो सकते हैं।

भूसखलन के कारण प्रदेश में 337 सड़के बंद

उत्तराखंड में दो प्रमुख हाईवे बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग गोचर के पास कमेड़ा और चमोली में पांडुवाखाल से कर्णप्रयाग के बीच कालीमाटी के पास चट्टान खिसकने से ध्वस्त हो गया। दोनों प्रमुख मार्गों का एक बड़ा हिस्सा धंस गया। इसके अलावा प्रदेशभर में चार नेशनल हाईवे समेत 337 सड़कें बंद हैं।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand News: हाईकोर्ट ने यात्रा मार्ग की स्वच्छता संबंधी आदेश किए जारी, डीएम रुद्रप्रयाग से एक सप्ताह के भीतर मांगा जबाब

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox