होम / Uttarakhand Weather: रुक-रुक कर हो रही बारिश से ठंड ने दी दस्तक, चारों धामों के मौसम का बदला मिजाज

Uttarakhand Weather: रुक-रुक कर हो रही बारिश से ठंड ने दी दस्तक, चारों धामों के मौसम का बदला मिजाज

• LAST UPDATED : May 3, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) उत्तराखंड : “Uttarakhand Weather” उत्तराखंड में पिछले 3 दिन से लगातार बारिश हो रही है, बारिश से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है, जिससे सबसे ज्यादा प्रदेश में चल रही चार धाम यात्रा प्रभावित हुई है। खराब मौसम के चलते आज केदारनाथ धाम की यात्रा को रोका गया है जिसकी वजह से यात्रियों को हरिद्वार और ऋषिकेश में ही रोक दिया गया है।

बद्री विशाल जी के धाम में मौसम का मिजाज बदला हुआ

उत्तराखंड में मौसम ने करवट ली है। बता दें, लगातार मौसम खराब होने से चारों धामों की यात्रा पर भी असर पड़ा है। जिसको लेकर आज केदारधाम की यात्रा स्थगित कर दी गई है। वहीं, भगवान बद्री विशाल के कपाट ग्रीष्मकालीन हेतु खुले हुए हैं और लगातार भगवान बद्री विशाल जी के धाम में रिकॉर्ड तोड़ तीर्थयात्रियों का आगमन हो रहा है। सैकड़ों हजारों की तादात में देश और विदेश के हर कोने से पहुंचे हुए तीर्थयात्री नारायण धाम में मौजूद है।

आपको बता दें कि आजकल भगवान बद्री विशाल जी के धाम में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। जहां भगवान बद्री विशाल जी के धाम में रुक रुक कर बरसात हो रही है। जिसके चलते धाम में थोड़ी बहुत ठंड ने आजकल दस्तक दे दी है। वहीं, प्रशासन ने सभी तीर्थ यात्रियों से अपील की है कि सभी तीर्थयात्री अपने साथ गर्म कपड़े लेकर जरूर यात्रा पर निकले ।

इस महीने थोड़ी बहुत गर्म का एहसास होने लगा

स्थानीय लोगों का कहना है कि जहां एक और इस महीने थोड़ी बहुत गर्म का एहसास होने लग जाता था, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। पहली बार ऐसा देखने को मिल रहा है कि पहाड़ों में बर्फबारी और बारिश देखने को मिल रही है। हालांकि भगवान बद्री विशाल जी के धाम तक जाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से सुरक्षित है तीर्थयात्री आनंद पूर्वक भगवान बद्री विशाल जी के धाम के दर्शन प्राप्त कर रहे हैं।

केदारनाथ यात्रा स्थगित

उत्तराखंड में लगातार खराब मौसम के चलते एक बार फिर चार धामयात्रा को स्थगित किया गया है। जिसके साथ ही मौसम विभाग के ऑरेंज अलर्ट को देखते हुए आज केदारनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई है। बता दें, ऋषिकेश, श्रीनगर से ही यात्रा को रोक दिया गया है। पुलिस महानिदेशक ने यात्रियों से खराब मौसम को देखते हुए सहयोग करने की अपील की है।

यमुनोत्री धाम में यात्रियों की संख्या कम

मौसम खराब होने के कारण गंगोत्री धाम और यमुनोत्री धाम यात्रियों की संख्या धीरे-धीरे काफी कम होती देखने को मिल रही है । लगातार बारिश और बर्फबारी होने के कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं यात्रीगण इस ठंड में भी अपनी आस्था को लेकर मां गंगे के निर्मल धारा में अपनी आस्था की डुबकी लगा रहे हैं।

Also Read: PBKS Vs MI: IPL के 16वे सीजन का 46वां मुकाबला पंजाब और मुंबई के बीच, मोहाली के पिच में होगा दोनों के बीच कड़ी टक्कर का मैच

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox