होम / Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में देर शाम मौसम ने बदली करवट, इन जिलों में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में देर शाम मौसम ने बदली करवट, इन जिलों में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड

• LAST UPDATED : February 9, 2023

Uttarakhand Weather: (Late evening weather changed in Uttarakhand) उत्‍तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तरकाशी, चमोली पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी जारी रही।

मौसम ने एक बार फ‍ि‍र बदली करवट

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फ‍ि‍र करवट बदलने लगा है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते उत्तराखंड में वर्षा और बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। जिससे पहाड़ों में बादल मंडराने से ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं आज चमोली जनपद में बृहस्पतिवार को फिर मौसम ने करवट बदली है। अगर बात बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब के साथ ही जोशीमठ की करें तो इन जगहों पर ऊंची चोटियों होने से बर्फबारी हुई है। गोपेश्वर, नंदानगर, पीपलकोटी, नंदप्रयाग, कर्णप्रयाग, भराड़ीसैंण, गैरसैंण क्षेत्रों में मौसम बदलने से ठंड बढ़ गई है। वहीं औली और गोरसों में भी हल्की बर्फबारी हुई जिससे मौसम में ठंडक आ गई है।

बारिश-बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के पांच पहाड़ी जिलों में अगले 48 घंटे भारी रह सकते हैं। वहीं कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना भी है। जिसे लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह के मुताबिक, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के साथ कहीं-कहीं बिजली भी गिर सकती है। जिसको लेकर मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने लोगों को सावधान रहने को कहा है। अगर बात राजधानी दून के आसपास के इलाकों की करें तो यहां पर हलके बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना कम है।

Also Read: Uttarakhand: UKSSSC मामले में विरोध कर रहे युवाओं को लेकर सीएम धामी का बयान, किसी के बहकावे में न आएं युवा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox