होम / Uttarakhand Weather News: प्रदेश में 27 मई तक मौसम खराब रहने की संभावना, यात्रियों को संभलकर जाने की सलाह

Uttarakhand Weather News: प्रदेश में 27 मई तक मौसम खराब रहने की संभावना, यात्रियों को संभलकर जाने की सलाह

• LAST UPDATED : May 22, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड “Uttarakhand Weather” : उत्तराखंड में आज से बारिश के आसार बने हुए है। जिसे लेकर कुछ जिलों में बारिश की संभावना हैं। वहीं, उत्तरांचल पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन ने सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है। कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ तेज गर्जना और बिजली चमकने के आसार हैं।

मौसम विभाग की ओर से चेतावनी

प्रदेश में मौसम विभाग की ओर से 22 से 27 मई तक चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से जारी की गई इस चेतावनी के बाद उत्तरांचल पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन ने सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है। जिसके चलते 27 मई तक सभी अधिकारियों को अपने कार्यालयों में तैनात रहने के निर्देश उत्तरांचल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी किए गए हैं।

मौसम विभाग की ओर से लगातार दी जा रही है चेतावनी

प्रदेश में मौसम विभाग की ओर से मौसम खराब होने की चेतावनी लगातार दी जा रही है। बीती 18 मई को जबरदस्त आंधी के कारण प्रदेश में बीजली की लाइनें टूट गई थी और कई स्थानों पर ट्रांसफार्मर भी क्षत-विक्षत हो गए थे। आंधी से हुए नुकसान के बीच शुक्रवार तक यूपीसीएल ने अधिकांश स्थानों पर बिजली आपूर्ति बहाल कर दी थी।

24 मई से पूरे प्रदेश में बारिश होने के आसार

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार एप आज से पर्वतीय इलाकों में मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग ने पांच जिलों में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा ,चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलेतेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, मैदानी इलाकों में भी जल्द ही लोगों को बारिश से राहत मिलेगी। जबकि 23 और 24 मई से पूरे प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं।

चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती

साथ ही मौसम विभाग की ओर से चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं से भी मौसम की जानकारी के बाद यात्रा पर आने की अपील की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार आज चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तेज हवाएं चलने और ओलावृष्टि की संभावना है।

Also Read: Chamoli News: धार्मिक परंपरानुसार खोले गए चतुर्थ केदार रुद्रनाथ मंदिर के कपाट , मंदिर को फूलों से सजाया 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox