होम / Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

• LAST UPDATED : August 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather Update: प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश का कहर लगातार जारी है और ये सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। जिसके चलते दो जिलों में आज भारी बारिश के आसार हैं। वहीं, मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि कुमाऊं के बागेश्वर और चंपावत जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में शनिवार के लिए येलो अलर्ट है।

प्रदेश में भारी बारिश की संभावना

बता दें, मौसम विज्ञान केंद्र ने बागेश्वर और चंपावत के अधिकतर हिस्सों में तेज गर्जन और बिजली चमकने के साथ भारी बारिश के आसार जताए हैं। जबकि, अन्य जिलों में भी गर्जन और बिजली चमकने के साथ कई दौर की बारिश हो सकती है।  इसके अलावा अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार सात अगस्त तक प्रदेशभर में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, पांच अगस्त के बाद पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने क्या कहा?

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि बृहस्पतिवार को कुमाऊं मंडल के ज्यादा तर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा और गरज, चमक के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, नैनीताल, बागेश्वर और चंपावत जिले में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना हैं।

ALSO READ:

Up Politics: आजमगढ़ पहुंचे केशव मौर्य, बोले- चाचा भी हार गए भतीजा भी हार गए, यूपी में 80 सीट पर खिलेगा कमल का फूल..

UP News: अतीक के बेटे अली के गुर्गों ने जमीन पर कर रखा था अवैध कब्जा, खाली करने पर मांग रहे थे 50 लाख, विकास परिषद ने की ध्वस्तीकरण की कार्यवाही   

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox