होम / Uttarakhand Weather: पहाड़ों में फिर बदला मौसम! कई इलाकों में हल्की बारिश-बर्फबारी के आसार, मैदान में गर्मी करेगी परेशान

Uttarakhand Weather: पहाड़ों में फिर बदला मौसम! कई इलाकों में हल्की बारिश-बर्फबारी के आसार, मैदान में गर्मी करेगी परेशान

• LAST UPDATED : March 28, 2023

इंडिया न्यूज: (Weather changed again in the mountains) खराब मौसम के चलते एक बार फिर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। साथ ही मैदानी इलाकों में मौसम के साफ रहने का अनुमान भी लगाया गया है।

खबर में खास:-

  • उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता
  • दून सहित अन्य मैदानी इलाकों में मौसम के साफ रहने का अनुमान
  • गंगोत्री धाम में के निचले इलाकों में भी ठंड का असर
  • केदारनाथ के खराब मौसम ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता

ऊंचाई वाले क्षेत्रों पर हल्की बर्फबारी

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है। बता दें, मौसम विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों पर हल्की बर्फबारी के आसार भी बने हुए है। हालांकि दून सहित अन्य मैदानी इलाकों में मौसम के साफ रहने का अनुमान भी लगाया गया है।

राजधानी दून में दिन की शुरुआत ही धूप के साथ

वहीं, मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी की संभावना है। इसके साथ ही अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। बता दें, आज राजधानी दून में दिन की शुरुआत ही धूप के साथ हुई। उधर, पिथौरागढ़ जिले में हल्के बादल भी छाए हुए हैं।

गंगोत्री धाम में के निचले इलाकों में भी ठंड का असर

अगर बात उत्तरकाशी की करें तो लगातार बारिश होने के कारण ऊंचाई वाले इलाके मुखवा, धराली, हरसिल और तमाम क्षेत्र में रात भर लगातार बर्फबारी हुई। जिससे कि ऊंचाई वाले इलाकों में दोबारा ठंड बढ़ चुकी है। वहीं, ग्रामीणों की बात की जाए तो यहां पर भी ठंड का असर देखने को मिल रहा है। गंगोत्री धाम में भी बर्फबारी हुई जिससे कि निचले इलाकों में भी ठंड का असर देखने को मिल रहा है।

केदारनाथ के खराब मौसम ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता

बता दें, अगले महिने से केदारनाथ यात्रा शुरु होने जा रही है। जिसे लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है लेकिन एक बार फिर मौसम खलल डाल रहा है जिससे प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। इसके साथ ही वहां पर बर्फ बारी हो रही है जिस कारण धाम में यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर एक भी काम शुरू नहीं हो पा रहे है। खराब मौसम के चलते पैदल मार्ग भी बीते एक माह में से बाधित हुए है। दूसरी बार बर्फ साफ करनी पड़ रही है। सोमवार को डीडीएम के मजदूरों द्वारा सुबह से बर्फ सफाई का काम शुरू किया गया। इधर, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि केदारनाथ से रामबाड़ा तक आए दिन हल्की से हल्की बर्फबारी हो रही है, जिससे की यात्रा तैयारियां व्यापक रूप से प्रभावित हो रही हैं।

Also Read: Uttarakhand Corona Update: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार! प्रदेश भर में कोरोना के 13 नए संक्रमित मामले , केंद्र सरकार ने दिए ये निर्देश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox