Uttarakhand Weather: प्रदेश में आज भी बदला रहेगा  मौसम, इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, मैदानी इलाकों में सताएगी उमस

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में इन दिनों बारिश का कहर जारी है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने छह जिलों में आज भारी बारिश के आसार बताए हैं। वहीं मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से सोमवार को प्रदेशभर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। खासकर देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश की आशंका है। साथ ही अन्य जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है।

चार अगस्त तक हल्की बारिश होने की संभावना

अगर बात मैदानी क्षेत्र की करें तो मैदानी इलाकों में अगले पांच दिनों तक उमस भरी गर्मी लोगों को सता सकती हैं। वहीं पहाड़ी जिलों में बारिश के चलते गर्मी से राहत रहेगी। देहरादून जिले में बीते कुछ दिनों से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। इसके चलते शहर में उमस भरी गर्मी सता रही है। बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव भी हुआ। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, चार अगस्त तक हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि, अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी होने से उमस वाली गर्मी रहेगी।
भूस्खलन के कारण रास्ते अवरुद्ध

बता दें, उत्तराखंड के सभी जिलों में शनिवार से अगले तीन दिन भारी बारिश होने के आसार बने हुए है। वहीं मौसम विभाग ने 29 जुलाई से एक अगस्त तक पूरे प्रदेश में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही धरासू में भारी मलबा गिरने के कारण कल सुबह गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बंद कर दिए गए हैं, जबकि यमुनोत्री राजमार्ग डाबरकोट सहित कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण बंद हो गया है।

मौसम की जानकारी लेने के बाद ही करें यात्रा

वहीं, मौसम विभाग के केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में बिजली चमकने और मूसलाधार बारिश होने के आसार बने हुए हैं। विभाग की ओर से हिदायत दी गई है कि गर्जन और भारी बारिश के कारण संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन से सड़क मार्ग और राजमार्ग अवरुद्ध होने की संभावना है। ऐसे में मौसम की सटीक जानकारी लेने के बाद ही यात्रा करें।

Also Read: UP Weather: कहीं सूखा तो कहीं बाढ़, यूपी में मौसम कर रहा खिलवाड़, जानें आपके जिले का हाल

Aarti Bisht

आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

4 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

4 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago