होम / Uttarkashi News: गाजणा क्षेत्र में बे- मोसम ओलावृष्टि से कई गांवों की फसलें तबाह

Uttarkashi News: गाजणा क्षेत्र में बे- मोसम ओलावृष्टि से कई गांवों की फसलें तबाह

• LAST UPDATED : March 13, 2023

(Crops of many villages destroyed due to unseasonal hailstorm in Gajna region): उत्तरकाशी (Uttarkashi News) के गाजणा क्षेत्र में अचानक बे-मौसमी ओलावृष्टि एवं बर्फबारी हुई है।

देर शाम अचानक बदले मौसम ने घाटी में करीब आधे घंण्टे से ज्यादा समय तक ओलावृष्टि की है। इससे पूरी घाटी ओलों से पट गई है। ओलें पड़ने से पूरी घाटी में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई। साथ ही बे-मौसम ओले और बर्फबारी ने खड़ी फसल को तबाह कर दिया है।

  • पूरी घाटी बर्फबारी से सफेद चादर में ढक गई
  • बे-मौसम ओले और बर्फबारी ने लोगों को परेशानी में डाला

पूरी घाटी बर्फबारी से सफेद चादर में ढक गई

जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी की गाजणा पट्टी के कमद, कुमारकोट, ठाण्डी, ब्रह्मपुरी, भड़कोट आदि गांव साथ ही टिहरी जिले की सीमा बूड़ाकेदार से लगे गांवों में देर शाम अचानक मौसम बदला और जमकर ओलों के रूप में बर्फबारी हुई है। देखते ही देखते पूरी घाटी बर्फबारी से सफेद चादर से ढक गई है।

ओलों की बरसात ने गेहूं, आलू, धनिया। मिर्च, आदि फसलों को बर्बाद कर दिया है। जबकि फलदार और फूलों से लकदक पेड़ों को भी भारी नुकसान हुआ है। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता एवं पूर्व सैनिक द्वारिका प्रसाद भट्ट ने बताया कि ओले पूरी बर्फबारी जैसे बरसे हैं। इससे पूरी घाटी में ठंड और ठिठुरन बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि ओलों ने पूरी घाटी में फसलें बर्बाद कर दी है।

बे-मौसम ओले और बर्फबारी ने लोगों को परेशानी में डाला

उत्तरकाशी के जिलाधिकारी अभिषेक रोहेला ने कहा कि ओलों से कितना नुकसान हुआ है, आंकलन किया जा रहा है। साथ ही राज्यभर और देशभर में जहां इस बार फरवरी और मार्च में अप्रैल और मई जैसा मौसम बना हुआ है।

इससे लोग समय से पहले गर्मी बढ़ गई है। लोग मौसम में आये बदलाव से कई तरह की बीमारियों से ग्रस्त हैं। ऐसे में बे-मौसम ओले और बर्फबारी ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox