होम / Varanasi Update: PM मोदी के जन्मदिन पर काशी में गजब का उत्साह, पूर्व संध्या पर जगह जगह पूजा -पाठ व अनुष्ठान

Varanasi Update: PM मोदी के जन्मदिन पर काशी में गजब का उत्साह, पूर्व संध्या पर जगह जगह पूजा -पाठ व अनुष्ठान

• LAST UPDATED : September 16, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Pankaj Chaturvedi, Varanasi Update: वाराणसी 16 सितंबर। 17 सितंबर को काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 73वां जन्मदिन है, जिसको लेकर पूरी काशी में गजब का उत्साह है।

पीएम का जन्मदिन अपने-अपने तरीके से मनाने में लगे

काशीवासी अपने सांसद के जन्मदिन को बहुत ही धूमधाम से मना रहे हैं, बच्चों के साथ ही हर आयु वर्ग के लोग अपने सांसद और देश के पीएम का जन्मदिन अपने-अपने तरीके से मनाने में लगे हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन की संपन्न कराए जा रहे हैं तो वहीं माँ गंगा की होने वाली विश्व प्रसिद्ध आरती में भी पीएम मोदी के दीर्घायु होने के लिए विशेष मंत्रोच्चार के साथ माँ गंगा की आरती की गई। चाहे प्राचीन दशाश्वमेध घाट हो या प्रसिद्ध अस्सी घाट, इन घाटों पर माँ गंगा की आरती में आये हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं द्वारा अपने पीएम के कुशलक्षेम की कामना की गई।

माँ गंगा का पूरे विधि-विधान से दुग्धाभिषेक भी किया जायेगा

कल पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उनके संसदीय क्षेत्र काशी में भी विभिन्न आयोजन किये जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा चित्रा चौक में निःशुल्क पूरी, कचौरी, सब्जी व जलेबी का वितरण किया जायेगा। तो वहीं काशी विश्वनाथ धाम में भी विशेष पूजा पाठ किया जायेगा। यही नहीं पीएम मोदी के जन्मदिन पर कल सुबह माँ गंगा का पूरे विधि-विधान से दुग्धाभिषेक भी किया जायेगा। मुस्लिम समाज के लोग भी अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री की लंबी आयु के लिए दुआख्वानी करेंगे।

जगह जगह लोगों के बीच मिठाई का वितरण कराया जायेगा

बनारस की खत्री हितकारिणी सभा द्वारा पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर भी आयोजित किया गया है तो कई स्थानों पर रक्तदान शिविर भी लगाया गया है। कुल मिलाकर पूरी काशी अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को पूरे उत्साह, उल्हास और जोश के साथ मनाने में लगी हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर वाराणसी के जनप्रतिनिधियों द्वारा भी विभिन्न धार्मिक स्थलों पर पीएम मोदी के लम्बी आयु के लिए प्रार्थना की जायेगी और जगह जगह लोगों के बीच मिठाई का वितरण कराया जायेगा।

Also Read: Lucknow News: साल 2023 में होने वाले कई राज्यों के विधानसभा चुनाव में I.N.D.I.A. गठबंधन की होगी परख

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox