Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडTraffic Jam: हरिद्वार में लगा भारी जाम, ट्रैफिक पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत..

Traffic Jam: हरिद्वार में लगा भारी जाम, ट्रैफिक पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Traffic Jam: हरिद्वार में आज जाम से बुरा हाल है। चारधाम यात्रा और विकेंड पर हरिद्वार में गंगा स्नान के लिए पहुंच रहे यात्रियों की भारी भीड़ के चलते हाईवे पर जाम लगा हुआ है। यहां सिंहद्वार चौक, शंकराचार्य चौक और रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में वाहन रेंग कर चल रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस को भी जाम खुलवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। वहीं उत्तरी हरिद्वार क्षेत्र में निर्माणाधीन फ्लाईओवर भी जाम का बड़ा कारण बना हुआ है।

पर्यटकों के वाहन जाम का मुख्य कारण

सीजन के दौरान यहां हजारों की संख्या में पर्यटक अपने वाहनों और टैक्सियों से आते हैं, जो जाम का मुख्य कारण होते हैं। समय-समय पर हाईकोर्ट द्वारा जिलाधिकारी व पुलिस प्रशासन को यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए जाते रहे हैं, लेकिन समस्या का समाधान आज तक नहीं हो पाया है. यातायात पुलिस सुचारू रूप से यातायात व्यवस्था करने में नाकाम साबित हुई है जिससे स्कूली बच्चों, कार्यालय कर्मियों व अधिवक्ताओं को समय पर पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पर्यटकों के वाहन भी सड़क पर ही पार्क

पार्किंग की उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण होटल व्यवसायी पर्यटकों के वाहन भी सड़क पर ही पार्क करवा रहे हैं। ऐसे में कई बार एंबुलेंस सहित मरीजों को ले जा रहे निजी वाहन भी जाम में फंस जाते हैं। कालाढूंगी, भवाली व हल्द्वानी की ओर से आने वाले वाहनों की चेकिंग नहीं हो रही है। जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है और पुलिस स्वयं मूकदर्शक बनी रहती है। इंडिया होटल के पास जू से शटल सर्विस है, जिससे जाम ज्यादा लगता है। उसे भी आगे शिफ्ट किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- Rishikesh News: गंगा नदी में नहाते वक्त डूबा श्रद्धालु, जानें पूरी खबर

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular