Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsTraffic NEWS : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर भारी वाहनों के प्रवेश पर...

Traffic NEWS : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक, जानिए क्या होगा ट्रायल का समय

- Advertisement -

(Restriction on entry of heavy vehicles on Noida-Greater Noida Expressway): यातायात (Traffic NEWS) के बढ़ते दबाव के कारण ट्रायल के रूप में नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (Noida-Greater Noida Expressway) पर आज से भारी वाहनों की नो एंट्री रहेगी।

  • क्या है पूरा मामला
  • ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार क्या है पूरी जानकारी

क्या है पूरा मामला

यातायात के बढ़ते दबाव के कारण भारी वाहनों का नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर प्रवेश पर ट्रायल के रुप में रोक लगाने जा रहा है। इस संबंध में डीसीपी ट्रैफिक ने एडवाइजरी जारी की है। जिसके अनुसार आज से ट्रायल के तौर पर भारी वाहनों को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सुबह सात 7 से रात 10 बजे तक प्रवेश को रोका जाएगा। आवश्यक सेवा जैसे फल, सब्जी, दूध, दवा, ईंधन से जुड़े आदि वाहनों को जाने की इजाजत रहेगी। इसके लिए मार्ग पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। नियमों का उल्लंघन करने पर वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार क्या है पूरी जानकारी

• ग्रेटर नोएडा के रास्ते नोएडा से होकर कालिंदी कुंज, चिल्ला बार्डर, डीएनडी बार्डर से होकर दिल्ली जाने वाले चालकों को ईर्स्टन पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाना होगा। भारी वाहनों को ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने से रोका जाएगा।

• नो एंट्री के कारण कासना से होकर सूरजपुर तक जाने वाले वाले माल वाहक वाहन चालकों को होंडा चौक होते हुए एलजी चौक होकर अपने गंतव्य की ओर जाना होगा। इससे परिचौक, पी-3 चौक, अल्फा कामर्शियल पर यातायात का दबाव कम रहेगा।

• सिरसा से मकौड़ा और तिलपता तक जाने वाले मार्ग को खुला रखा जाएगा। इसके लिए संबंधित प्राधिकरण की मदद ली जाएगी।

• आवश्यक सेवाओं फल, सब्जी, दूध, दवा, ईंधन से जुड़े वाहनों को जाने रहेगी अनुमति रहेगी। योजना पूर्ण लागू करने से पहले संबंधित लोगों को व्यवस्था बनाने के लिए 15 दिन का समय दिया जाएगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular