Tuesday, May 21, 2024
HomeAccident NewsTrain Accident in Bihar: बिहार में 48 घंटे के अंदर दूसरा ट्रेन...

Train Accident in Bihar: बिहार में 48 घंटे के अंदर दूसरा ट्रेन हादसा, मची अफरा-तफरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Train Accident in Bihar: बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर 48 घंटे में दूसरा रेल हादसा हुआ है। यहां पहले से पटरी से उतरी नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस की बोगियों को रिंग लाइन तक ले जाने वाली ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। इस घटना के बारे में कोई अधिकारी भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है और सभी चुप हैं।

11 अक्टूबर को हुआ था बड़ा हादसा…

11 अक्टूबर को रात 9:35 बजे इस स्टेशन के पास नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के छह बोगियों पटरी से उतर गए थे। इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से गंभीर रूप से घायल 20 लोगों को इलाज के लिए पटना एम्स रेफर किया गया। दुर्घटना प्रभावित ट्रेन (नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस) दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन से गुवाहाटी के कामाख्या रेलवे स्टेशन तक जा रही थी।

6 कोच उतरे थे पटरी से 

हादसे के परिणामस्वरूप ट्रेन के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिनमें 2 एसी डिब्बे भी शामिल थे। हादसे के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक्शन लिया और घटना के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करना शुरू कर दिया। तेजस्वी यादव ने कहा, ”बक्सर के डीएम के अलावा डॉक्टरों से भी बात की।”

ये थी वजह?

ट्रैक पर मौजूद ट्रेन गार्ड विजय कुमार ने प्रत्यक्षदर्शी के रूप में घटना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि ट्रेन सामान्य गति से चल रही थी। उन्होंने वहीं बैठकर ऑफिस का काम किया। अचानक ब्रेक लगा और ट्रेन धीरे-धीरे हिलने लगी। उस वक्त बड़ा झटका लगा। इस दौरान विजय कुमार बेहोश हो गये। उन्होंने बताया कि जब मुझे पांच मिनट बाद होश आया तो मैंने अपनी आंखों में पानी डाल लिया। उन्हें नहीं पता कि लोको पायलट ने अचानक से ब्रेक क्यों मारा। इस बारे में वह ही अच्छे से बता सकता है कि ऐसा क्यों हुआ और क्यों उसे इस तरह ट्रेन के ब्रेक लगाने पड़े।

Also Read: Nepal Helicopter Crash: नेपाल में विमान लैंडिंग के दौरान बड़ा हादसा! जानें कैसे हुई…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular