होम / Kanwar Yatra 2024: हरिद्वार में मस्जिदो-मजारों के आगे लगे पर्दे, बवाल के बाद प्रशासन ने दिया बड़ा आदेश

Kanwar Yatra 2024: हरिद्वार में मस्जिदो-मजारों के आगे लगे पर्दे, बवाल के बाद प्रशासन ने दिया बड़ा आदेश

• LAST UPDATED : July 26, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज ) Kanwar Yatra 2024: कांवड़ यात्रा मार्ग पर मस्जिदों और मजारों पर पर्दे लगाने को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद हरिद्वार जिला प्रशासन ने चंद घंटों बाद ही इन्हें हटाना शुरू कर दिया। हालांकि यात्रा मार्ग पर शराब की दुकानों के सामने लगाए गए पर्दे नहीं हटाए गए हैं। इस बार पहली बार शराब की दुकानों के बाहर पर्दे लगाए गए हैं।

मस्जिद के सदर ने क्या कहा?

मस्जिद के सदर अनवर अली ने बताया कि मस्जिद के सामने जो पर्दा लगाया गया था, वह प्रशासन ने लगाया था। लेकिन आज प्रशासन के लोगों ने मस्जिद के सामने से यह पर्दा हटा दिया है। यह पर्दा पहले कभी नहीं लगाया गया था। यह पहली बार है कि प्रसाद ने मस्जिद के सामने यह पर्दे लगाए हैं। पर्दा लगाने का कारण तो प्रशासन ही जाने। इस बारे में प्रशासन ही बताएगा, जबकि इच्छाशक्ति हर तरफ दिख रही थी। उन्होंने कहा कि पर्दा लगाने से कोई फायदा नहीं हुआ। जब से कांवड़ यात्रा शुरू हुई है, कांवड़िए यहीं से मीनार लेकर जाते हैं, पहले कभी कोई दिक्कत नहीं हुई।

प्रशासन की तरफ से लगाई जाती है ड्यूटी

उन्होंने कहा हम कैसे मान लें कि ये पर्दा कौड़ियों के भाव लगाया गया है। सालों से कांवड़ यात्रा चलती आ रही है, अब प्रशासन ये नहीं बता सकता कि ये पर्दा यहां क्यों लगाया गया। आज जुम्मे की नमाज भी यहीं थी, लोगों ने मस्जिद में जुम्मे की नमाज भी पढ़ी, जब भी कोई दिक्कत होती है तो पुलिस प्रशासन यहां अपनी फोर्स तैनात कर देता है। लेकिन आज तक यहां कोई गलत काम नहीं हुआ, प्रशासन की तरफ से लगातार यहां ड्यूटी लगाई जाती है।

Also Read: Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस पर बोले CM योगी, ‘जवानों के साथ हमेशा…’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox