Sunday, July 7, 2024
HomeCricket newsucknow IPL :आईपीएल के लिए दर्शकों का उत्साह कम, टिकटों में तीस...

ucknow IPL :आईपीएल के लिए दर्शकों का उत्साह कम, टिकटों में तीस फीसदी की कमी

- Advertisement -

(Uttar Pradesh) उत्तरप्रदेश के लखनऊ में इकाना स्टेडियम के अंदर आईपीएल मैच का मजा लेने वाले दर्शकों को 349 रुपये में टिकट देेनेे का प्रावधान किया गया है। आईपीएल के टिकटों के दाम में 10 से करीब 30 फीसदी तक की कमी कर दी गई है। इससे पूर्व टिकट का दाम 499 रुपये हुआ करता था। वहीं अब टिकट का दाम 349 रुपये कर दी गई है।

इससे पहले मैच में दर्शकों की संख्या में कमी पाए जाने की वजह से यह निर्णय लिया गया है। लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम ने ये निर्णय लिया है। मैच का सबसे महंगा टिकट 16 हजार रुपये से 14 हजार रुपये कम कर दिए गए हैं। दर्शक की करीब 30 सीटें खाली थी। लखनऊ में आईपीएल का आयोजन पहली बार था इसलिए ये माना जा रहा था कि टिकटों की डिमांड ज्यादा रहेगी।

पहला मैच टीम दिल्ली के खिलाफ

बता दें कि इकाना के अंदर लखनऊ की टीम को 7 मैच खेलने हैं। पहला मैच टीम दिल्ली के खिलाफ खेला गया था। जिसमें जीत भी मिली थी। जिसके बाद भी दर्शको की भीड़ कम थी। इसमें प्रचार-प्रसार की नीति को जिम्मेदार बताया जा रहा है। पूरी टीम 10 दिन पहले से लखनऊ थी। अहमदाबाद और चेन्नई जैसे शहरों में मैच प्रैक्टिस के समय दर्शकों की स्टेडियम में जाना फ्री था। जिसका फायदा ये हुआ कि वहां पर मैच के दिन सारे टिकट बिक गए।

ये भी पढ़े-Up News:अंधविश्वास में तीन दिन से बंद था मकान, दरवाजा खोला तो नौ जानें मुश्किल में

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular