Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUdham Singh Nagar News: वन टीम ने लिया एक्शन, रुकवाया अवैध खनन

Udham Singh Nagar News: वन टीम ने लिया एक्शन, रुकवाया अवैध खनन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Udham Singh Nagar News: क्षेत्र में अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। वन विभाग की टीम ने डोहरी गांव में अवैध मिट्टी खोदान पर रोक लगाकर राजस्व विभाग को इसकी सूचना दी लेकिन विभागीय कर्मचारियों के पहुंचने से पहले ही जेसीबी और डंपर मौके चले गए।

विभागीय कर्मचारियों के पहुंचने से पहले जेसीबी व अन्य वाहन मौके से फरार

शनिवार को जेसीबी और कई डंपर डोहरी गांव में मिट्टी का अवैध खोदान करने पहुंचे। यहां से जेसीबी और वाहन नदी की ओर चल दिए। इसकी भनक लगने पर रनसाली वन क्षेत्र के रेंजर महेंद्र सिंह रैकुनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने जेसीबी और वाहनों को रोक दिया। रेंजर ने बताया कि जेसीबी और वाहन चालकों के पास खनन की कोई अनुमति नहीं थी। इसलिए उन्हें खनन नहीं करने दिया। राजस्व क्षेत्र होने के कारण राजस्व विभाग को अवगत कराया, लेकिन विभागीय कर्मचारियों के पहुंचने से पहले जेसीबी व अन्य वाहन मौके से फरार हो गए थे।

सरकार को करोड़ों के राजस्व की हानि

शक्तिफार्म के चितरंजन सरकार ने मुख्यमंत्री समेत तमाम अधिकारियों को पत्र भेजकर सिडकुल क्षेत्र में अवैध खनन होने का आरोप लगाया है। कहा कि अवैध खनन कारोबारी नाममात्र की अनुमति लेकर पोकलैंड मशीन से सिडकुल क्षेत्र में मिट्टी खनन कर रहे हैं। इससे सरकार को करोड़ों के राजस्व की हानि हो रही है।

Read more: Nainital News: भूस्खलन के बाद पलभर में 2 मंजिला मकान जमींदोज, 12 से ज्यादा मकान खतरे की जद में

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular