Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडUdhayanidhi Stalin: डीएमके नेता की टिप्पणी पर सीएम धामी ने दी अपनी...

Udhayanidhi Stalin: डीएमके नेता की टिप्पणी पर सीएम धामी ने दी अपनी प्रतिक्रिया, बोले- भारत गठबंधन की घटिया सोच को दर्शाता है..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Udhayanidhi Stalin Sanatana Dharma Remarks: तमिलनाडु सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन अपने सनातन धर्म वाले बयान दिया था। जिसे लेकर अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी प्रतिक्रियां दी है। बता दें की नेता के इस बयान को लेकर उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। सुप्रीम कोर्ट के वकील और सामाजिक कार्यकर्ता विनीत जिंदल ने ये सिकायत दर्ज करवाई है। इसमें भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी,153ए, 295, और 504 of और आईटी एक्ट की धाराएं शामिल हैं।

सीएम धामी ने क्या कहा?

डीएमके नेता और तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ‘सनातन धर्म’ टिप्पणी पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी प्रतिक्रियां देते हुए कहा कि “यह टिप्पणी बेहद निंदनीय है। यह भारत गठबंधन की घटिया सोच को दर्शाता है। 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता उन्हें सबक सिखाएगी।”

क्या है पूरा मामला?

बता दें उदयनिधि स्टालिन ने एक सभा में अपने संबोधन के दौरान सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और डेंगू से कर दी थी। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग उनके खिलाफ विरोध दर्ज कर रहे हैं। इतना ही नहीं बीजेपी भी इसे लेकर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर हमलवार है।

कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता

बता दें उदयनिधि स्टालिन ने अपने बयान में कहा कि सनातन का सिर्फ विरोध नहीं किया जाना चाहिए। बल्कि, इसे समाप्त ही कर देना चाहिए। मिली जानकारी के अनुसार उदयनिधि ने शनिवार को सनातन उन्मूलन सम्मेलन में दिए बयान में कहा,”सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है। कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते। हमें इसे मिटाना है। इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है। सनातन नाम संस्कृत का है। यह सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है।

ALSO READ: Today Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम हुआ सुहाना, जानें आज प्रदेश के किन क्षेत्रों में हो सकती है बारिश?

Mussoorie News: मसूरी के कैची रोड पर 2 साल का बच्चा सड़क किनारे रेलिंग न होने के कारण गहरी खाई में गिरा, मौके पर पहुंची पुलिस ने किया रेस्क्यू

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular