Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUff ये Reels का चक्कर, किसी की गई नौकरी तो कोई खुद...

Uff ये Reels का चक्कर, किसी की गई नौकरी तो कोई खुद अंदर चला गया, एक से एक मामला है यहां

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uff This Reels Affair: यूपी की सिपाही प्रियंका मिश्रा की रील दो साल पहले वायरल हुई थी। जिसमें वे एक हाथ में रिवाल्वर लिए हुए थीं। वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें लाइन में हाजिर किया गया। सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद उन्होंने त्यागपत्र दे दिया था। जिसके लिए अब उन्होंने नौकरी के लिए दोबारा से आवेदन दिया है। उन्हें नौकरी मिल भी गई थी, लेकिन सच को छिपाने की वजह से नौकरी चली गई। प्रियंका जैसे कई केस अब तक सामने आ चुके हैं, जिनमे किसी की नौकरी चली गई तो कोई जेल तक गया। आज हम आपको कुछ ऐसे ही मामलों के बारे में बताएँगे।

48 घंटे के अंदर नियुक्ति ले ली गई थी वापस

48 घंटे के अंदर नियुक्ति आदेश वापस ले लिया गया। यह पहली बार नहीं है। पुलिस विभाग में पहले भी पुलिस अधिकारियों के वीडियो वायरल हो चुके हैं। यहाँ तक कि कार्यालय के प्रभारी व्यक्ति की अध्यक्षता भी हिल गई। वहीं, किशोर भी अपनी दबंगई दिखाने के लिए भूमिकाएं निभा रहे हैं और कभी-कभी कारों पर स्टंट करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

केस-1, जून में एक बिजनेसमैन के बेटे की बर्थडे पार्टी में दोस्तों ने कार स्टंट किया था। वे छह कारों के काफिले में जयकार करते और संगीत बजाते हुए निकले। कोई खिड़की से बाहर आया तो कोई छत पर बैठा था। सिकंदरा पुलिस ने कार जब्त कर 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

केस-2, एक किशोर का वीडियो दिसंबर 2022 में वायरल हुआ था। वे गालियां देते हुए तमंचे दिखाकर धमकी दे रहे थे। पुलिस के नजर में ये मामला आते ही वीडियो पर संज्ञान लिया गया। जगदीशपुरा थाना पुलिस ने युवक की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया था। इसके बाद कारतूस और तमंचे बरामद कर जेल भेजा था।

केस-3, फरवरी में किरावरी पुलिस स्टेशन में वर्दी में बनी एक महिला पुलिसकर्मी की अंगूठी ने इंटरनेट पर जबरदस्त तहलका मचा दिया था। मामला अधिकारियों तक पहुंच गया था। फिर अधिकारियों को लाइन में लगने का आदेश दिया गया। एक पुलिस अधिकारी को अपने कार्यालय से बाहर निकलते देखा गया। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर भी ज्यादा लाइक्स मिले।

केस-4, एक मामला फाउंड्री नगर चौकी में अगस्त में आया था। जिसमें एक युवक ने चौकी प्रभारी की कुर्सी पर बैठकर रील बनाई थी। इस पूरे मामले की जानकारी लेते हुए मुकदमा दर्ज किया गया। जिसमें आरोपी को हिरासत में ले कर जेल भेज दिया गया था।

पुलिसकर्मियों के लिए डीजीपी के निर्देश

डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों के लिए सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। निर्देश था कि किसी भी वर्दीधारी पुलिस अधिकारी को वीडियो या फिल्म क्लिप बनाने और उन्हें वितरित करने की अनुमति नहीं थी। इसके अलावा, वह पुलिस की छवि को नुकसान पहुंचाने वाली बहस या संदेश प्रकाशित नहीं करेंगे। पुलिस मुख्यालय की ओर से इसकी जानकारी दी गयी।

ये भी पढ़ें:- 

आज सनी देओल का 66 वां जन्मदिन, जानिए एक्टर के जीवन से जुड़े दिलचस्प किस्से 

दिवाली पर CM योगी का तोहफा! लोगों के बैंक एकाउंट में जाएंगे इतने रुपए 

Moradabad: महिला के पति ने प्रेमी से कराया निकाह, 4 दिन बाद ही बनी मां

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular