Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUKMSSB Recruitment 2024 : फीमेल हेल्थ वर्कर पदों पर निकली भर्ती, जानिए...

UKMSSB Recruitment 2024 : फीमेल हेल्थ वर्कर पदों पर निकली भर्ती, जानिए कब है अंतिम तिथि

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)  UKMSSB Recruitment 2024 : सरकार देश की महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए कई सारी योजनाओं को ला रही है। कल पीएम मोदी ने भी लोकसभा में कहा कि पहले घर का मुखिया पुरुष होते थे। लेकिन आज घर, बिजली बिल, पानी बिल सब महिला के नाम पर है। ऐसे ही सरकार द्वारा हेल्थ विभाग में फीमेल हेल्थ वर्कर पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी का दिया गया है।

कैसे करे अप्लाई

बता दे, 13 फरवरी 2024 से इसके आवेदन की प्रक्रिया शुरू होकर और 4 मार्च 2024 को अंतिम तिथि है। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से यह भर्ती निकाली गई है। अप्लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ukmssb.org पर क्लिक करे।

आवेदन के लिए क्या है योग्यता

इस भर्ती में कुल 391 पदों के लिए आवेदन की जायेगीं। अगर बात आरक्षण की करे तो सामान्य वर्ग के लिए 299, अनुसूचित जनजाति के 11, अन्य पिछड़ा वर्ग के 26 और अनुसूचित जाति के 17 पद खाली है। इसका आवेदन फाॅर्म जारी नोटिफिकेशन के हिस्सा से ही जमा किया जायेगा।

बता दे, इसमें आवेदन करने वाले अध्यार्थी के पास बेसिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) प्रशिक्षण कोर्स होना अनिवार्य है। साथ भी उम्र की बार करे तो 18 से कम और 42 से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

वही, आवेदन के फीस की बात करें तो सामान्य और ओबीसी लोगों के लिए 300 और बाकि सभी वर्ग के लिए 150 रूपए है।

कैसे करें अप्लाई

सबसे पहले UKMSSB की आधिकारिक वेबसाइट ukmssb.org पर जाएं। उसके बाद होम पेज पर दिए गए health worker recruitment notification पर क्लिक करें। अब दिए गए नोटिस को पढ़ें और उसके अनुसार आवेदन करें।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular