Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUKSSSC: आयोग ने जारी किया भर्तियों का कैलेंडर, जानिए किन पदों के...

UKSSSC: आयोग ने जारी किया भर्तियों का कैलेंडर, जानिए किन पदों के लिए दोबारा कराने जा रहा परीक्षा

- Advertisement -

(Commission released the calendar of recruitments ): UKSSSC- उत्तराखंड (Uttarakhand) में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Subordinate Services Selection) पेपर लीक के सदमे से बाहर निकलकर दोबारा से भर्तियां कराने जा रहा है।

जारी किया भर्तियों का कैलेंडर

उत्तराखंड में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक के सदमे से बाहर निकलकर दोबारा से भर्तियां कराने जा रहा है। अब आयोग ने समूह-ग की भर्तियों का कैलेंडर जारी किया है। इससे पहले आयोग ने उनके विज्ञापन 2019 से 2021 के बीच जारी किए थे।

आयोग के अध्यक्ष ने दी जानकारी

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने कहा कि आयोग ने 18 दिसंबर 2019 को वन दरोगा भर्ती का विज्ञापन जारी किया था। यह विज्ञापन 316 पदों के लिए जारी हुआ था। आयोग अब इसकी परीक्षा 11 जून को कराएगी। इससे पहले आयोग ने 13 विभागों में 916 पदों के लिए स्नातक स्तरीय परीक्षा का आयोजन किया था। जिसका पेपर लीक हो गया और आयोग ने उसे रद्द कर दिया था।

पेपर लीक से परेशान है आयोग

आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि अब यह परीक्षा 9 जुलाई को पुनः कराई जाएगी। वहीं, पिछले साल सचिवालय सुरक्षा संवर्ग रक्षक भर्ती का आयोजन भी हुआ था, जिसमें पेपर लीक हो गया अब दोबारा 21 मई को परीक्षा कराया जायेगा।

सरकार ने दिया बंपर आवेदन

करीब दो लाख अभ्यर्थियों ने स्नातक स्तरीय परीक्षा में आवेदन किया था, जिनमें से एक लाख 60 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा भी दी थी। वही, 51,961 उम्मीदवारों ने वन दरोगा भर्ती के लिखित परीक्षा दी थी। इस परीक्षा के लिए 83,776 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिसकी परीक्षा ऑनलाइन मोड़ पर 16 से 21 जुलाई 2021 तक कराई गई। आयोग कुल 1265 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाएं कराने जा रहा है।

कुल 1265 पदों पर होगी भर्ती परीक्षा

वहीं, प्रदेशभर के 107 केंद्रों में आयोग की ओर से आयोजित सचिवालय रक्षक के 33 पदों की लिखित परीक्षा 26 सितंबर 2021 को हुई थी। इस परीक्षा में 25,805 अभ्यर्थी मौजूद हुए थे। अब आयोग कुल 1265 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाएं कराएगी।

also read- आयोग ने जारी किया भर्तियों का कैलेंडर, जानिए किन पदों के लिए दोबारा कराने जा रहा परीक्षा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular