Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUma Bharti ने यूपी में खराब प्रदर्शन के लिए मोदी, योगी का...

Uma Bharti ने यूपी में खराब प्रदर्शन के लिए मोदी, योगी का किया बचाव, कहा- ‘बीजेपी ने अयोध्या को कभी वोटों से नहीं जोड़ा’

Uma Bharti ने यूपी में खराब प्रदर्शन के लिए मोदी, योगी का किया बचाव, कहा- 'बीजेपी ने अयोध्या को कभी वोटों से नहीं जोड़ा'

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Uma Bharti: भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद भी भगवा पार्टी का राज्य में प्रदर्शन खराब रहा था।

लोकसभा चुनाव में राज्य में भाजपा को करारा झटका लगा, जहां उसकी सीटों की संख्या में 29 की गिरावट आई। पार्टी उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से सिर्फ 33 सीटें ही जीत सकी।

Also Read- कांवड़ यात्रा और मुहर्रम में गड़बड़ी करने वालों की खैर नहीं! DGP की अहम बैठक

“पार्टी ने अयोध्या को कभी वोटों से नहीं जोड़ा”- भाजपा नेता

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के नतीजों के लिए मोदी और योगी को दोषी ठहराना गलत है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी में एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए भारती ने कहा, “6 दिसंबर 1992 को बाबरी ढांचा ढहाए जाने के बाद भी भाजपा हार गई थी। इसके बावजूद हमने अयोध्या में राम मंदिर को अपने एजेंडे से नहीं हटाया।” उन्होंने आगे कहा, “पार्टी ने अयोध्या को कभी वोटों से नहीं जोड़ा। “इसी तरह, अब हम मथुरा-काशी (धार्मिक स्थलों को लेकर विवाद) को भी वोटों से नहीं जोड़ रहे हैं।”

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किसी को हिंदू समुदाय की प्रकृति को समझने की जरूरत है जो सामाजिक व्यवस्था को धर्म के साथ नहीं जोड़ता है। भाजपा नेता ने दावा किया, “यह इस्लामिक समाज है जो सामाजिक और धार्मिक व्यवस्थाओं को एकजुट करके काम करता है। यही कारण है कि वे सामाजिक व्यवस्था के अनुसार वोट करते हैं।”

यह अहंकार…हर राम भक्त भाजपा को वोट देगा- उमा भारती

भारती ने कहा कि उत्तर प्रदेश के नतीजों का मतलब यह नहीं है कि लोगों की भगवान राम के प्रति भक्ति कम हो गई है। “हमें यह अहंकार नहीं होना चाहिए कि हर राम भक्त भाजपा को वोट देगा। हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि जो हमें वोट नहीं देगा वह राम भक्त नहीं है। यह (चुनाव परिणाम) कुछ लापरवाही का नतीजा है और कुछ नहीं ,” उसने कहा।

बीजेपी नेता ने यह भी भरोसा जताया कि पीएम मोदी केंद्र में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के साथ गठबंधन सरकार को सफलतापूर्वक चलाएंगे। उन्होंने कहा कि अतीत में भाजपा ने उनके साथ सहयोगी के रूप में सफलतापूर्वक सरकारें चलाईं।

Also Read- UP Rain: मुरादाबाद में भारी बारिश के कारण जलजमाव, लोग आवागमन के लिए नावों का कर रहे हैं उपयोग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular