Thursday, July 4, 2024
HomeKaam Ki BaatUmesh Pal Murder: उमेश पाल मर्डर केश का कई राज, अतीक अहमद...

Umesh Pal Murder: उमेश पाल मर्डर केश का कई राज, अतीक अहमद के परिवार सहित 9 साथियों पर FIR दर्ज

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh)के प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड मामले में मुख्य गवाह उमेश पाल का मर्डर मामला जोड़ो पर है। हत्या मामले में बीते दिन पूर्व सांसद अतीक अहमद सहित कई और साथियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है। बहुजन समाज पार्टी के विधायक थे राजू पाल जिनके हत्याकांड का मामला काफी समय से चल रहा है। जिस हत्या के मुख्य गवाह थे उमेश पाल इनकी भी हत्या उनके सुरक्षाकर्मी सहित कर दी गई है।

मृतक उमेश पाल की पत्नी जया पाल की शिकायत पर धूमनगंज थाने में पूर्व सांसद उसके भाई अशरफ,उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, उसके दो बेटों, उसके साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम साथ ही 9 अन्य साथियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 302, 307, 506, 120-बी, 34, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, 1908 की धारा 3 और आपराधिक कानून (संशोधन) अधिनियम, 1932 की धारा 7 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पत्नी का आरोप

पत्नि ने आरोप लगाया है कि उनके पति उमेश पाल विधायक राजू पाल हत्याकांड के एकमात्र गवाह थे। साल 2006 में पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके साथियों ने उमेश पाल का अपहरण करके अदालत में ले जाकर जबरदस्ती अपने पक्ष में गवाही देने को मजबूर किया था। पत्नि      जया पाल ने बताया कि उमेश पाल ने अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी और इस मामले में मुकदमा अभी चल रहा है।

जया पाल ने शिकायत में कहा कि शुक्रवार को इसी मुकदमे पर सुनवाई होनी थी। सुनवाई  के लिए उमेश पाल अपने भतीजे की कार से अपने दो सुरक्षाकर्मियों संदीप निषाद और राघवेंद्र सिंह के साथ कोर्ट गए थे। पत्नि जया ने कहा कि कोर्ट से घर लौटते समय गली में जैसे ही उमेश पाल और उनके सुरक्षाकर्मी कार से उतरे उनपर गालियां चला दी गई। हमले में उमेश पाल और उनके सुरक्षाकर्मी बुरी तरीके से घायल हो गए और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस पूरे घटना में अतीक अहमद के बेटे, गुड्डू मुस्लिम, गुलाम और इनके 9 साथी मौजूद है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद करतूत

सीसीटीवी कैमरे की तलाशी लेने पर पाया गया कि घटना को देख पत्नि गली की ओर भागी और देखा कि ये लोग गोलियां चलाते हुए वहां से भाग निकले परिवार और आसपास के लोग उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों को घायल अवस्था में अस्पताल में इलाज के लिए ले गए। जिसमें अभी गनर राघवेंद्र सिंह का प्राथमिक उपचार चल रहा है। दर्ज FIR में आरोप लगाया गया है कि उमेश पाल और संदीप निषाद की हत्या पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ और उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन द्वारा साजिश करके अतीक के बेटों और सहयोगियों द्वारा कराई गई है। जिसमें उमेश पाल की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular