Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUmesh Pal Murder: अतीक अहमद ने जेल में बंद भाई से iPhone...

Umesh Pal Murder: अतीक अहमद ने जेल में बंद भाई से iPhone के खास फीचर के जरिए की बात, पुलिस के हर चाल की उसे पहले से थी भनक 

- Advertisement -

Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ पुलिस से बचने के लिए आईफोन (ोूगौ) के खास फीचर फेसटाइम (FaceTime) के जरिए एक दूसरे से बातचीत करते थे। एसटीएफ सूत्रों के हवाले से बताया गया कि अशरफ(Ashraf) का साला सद्दाम जब बरेली जेल में उससे मिलने आता था तब फेसटाइम के माध्यम से साबरमती जेल में बंद अतीक से बातचीत कराता था। एसटीएफ सूत्रों ने भी कहा है कि जब उमेश पाल की हत्या हुई। उसके एक घंटे पहले तक अतीक ने फेसटाइम पर शूटरों से बात की थी।

खबर में खास:

  • अशरफ अपने लोगों की जमीनों पर उमेश पाल की दखलअंदाजी से था भड़का
  • तीन महीने से अतीक और अशरफ फेसटाइम के जरिए एक-दूसरे से करते थे बात
  • पुलिस के प्लान का पहले से था मालूम

अशरफ अपने लोगों की जमीनों पर उमेश पाल की दखलअंदाजी से था भड़का

बता दें कि अतीक अहमद और उसके गैंग के बाकी सदस्यों पर एसटीएफ लगातार नज़रे गड़ाई हुई थी। अतीक अहमद अशरफ और उसके गैंग के बीच अक्सर जमीनों की खरीद-बेच और मुकदमों की पैरवी को लेकर ही बातचीत होती रहती थी। एसटीएफ के सूत्रों ने कहा है कि अशरफ अपने लोगों की जमीनों पर उमेश पाल की दखलअंदाजी से भड़का हुआ था और कई बार इस बारे में अतीक से बात भी करता था।

तीन महीने से अतीक और अशरफ फेसटाइम के जरिए एक-दूसरे से करते थे बात

हालांकि, अतीक उसे बार- बार जल्द सब कुछ ठीक करने की बात कह कर किसी तरह मामला शांत कर देता था। एसटीएफ सूत्रों के हवाले से कहा गया कि लगभग तीन महीने से अतीक और अशरफ ने फेसटाइम के जरिए एक-दूसरे से संपर्क शुरू कर रखा था। शायद यही वजह थी कि एसटीएफ उमेश पाल की हत्या की साजिश के बारे में तनिक भी पता नहीं लगा सकी।

पुलिस के प्लान का पहले से था मालूम

माफिया अतीक अहमद की प्रयागराज पुलिस से लेकर एसटीएफ तक में काफी गहरी पहुंच थी। पुलिस हो या फिर एसटीएफ के आला अधिकारी अतीक या उसके परिवार वालों के खिलाफ कोई भी ऑपरेशन प्लान करते तो उसे पहले ही इस बात की खबर लग जाती। इसके बाद ही अतीक अहमद अपनी अगली चाल चलता था। अतीक पर मुख्तार अंसारी से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे लेकिन फिर भी कोई उसका बाल भी बांका नहीं कर सका।

IND vs AUS: विराट कोहली ने अपने नाम दर्ज किया अब ये बड़ा रिकॉर्ड, बने दूसरे बल्लेबाज; पहला भी है भारतीय

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular