Tuesday, July 9, 2024
HomeअपराधUmesh Pal Murder Case: हत्या में शामिल आरोपियों पर बढ़ाई गई इनामी...

Umesh Pal Murder Case: हत्या में शामिल आरोपियों पर बढ़ाई गई इनामी राशि, सभी पर ढाई-ढाई लाख का इनाम घोषित

- Advertisement -

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्या कांड से जुड़ी बड़ खबर सामने आई है। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल सभी शूटरों पर 50 हजार से बढ़ाकर 2.50 लाख रुपए का इनाम कर दिया गया है। प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट ने इनाम बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा था, जिस पर मुहर लग गई है। फिलहाल सभी शूटर पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। इससे पहले पुलिस ने एक आरोपी अरबाज को एंकाउंटर में मार डाला तो वहीं दूसरे को इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के मुस्लिम छात्रावास से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस इस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों पर शिकंजा कसने को लेकर पूरी तैयारी में है।

नफीस अहमद की थी कार

पुलिस ने बताया कि जिस गाड़ी से इस घटना को अंजाम दिया गया वो नफीस अहमद के नाम पर थी। वहीं सूत्रों की माने तो प्रयागराज पुलिस नफीस अहमद को उमेश पाल हत्याकांड में 120 बी यानी साजिश में शामिल का आरोपी बनाने की तैयारी में है। वहीं अतीक अहमद के घर के पास से क्रेटा कार बरामद होने से पुलिस इस मामले में लगातार छानबीन कर रही है तो वहीं नफीस से पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि नफीस अहमद अतीक के छोटे भाई अशरफ का बेहद करीबी है। उमेश पाल हत्याकांड में शूटरों को क्रेटा कार नफीस अहमद ने ही दी थी। हालांकि, नफीस अहमद ने पुलिस को बताया था कि उसने कार तो कुछ महीने पहले रुखसार नामक महिला को बेच दी थी।

क्या है मामला

बीएसपी के पूर्व विधायक राजूपाल के हत्याकांड में उमेश पाल एक मात्र गवाह थे। विगत 23 फरवरी को जब वो प्रयागराज कचहरी से वापस अपने घर को जा रहे थे उसी वक्त कुछ बदमाशों ने उनपर गोलियों की बरसात कर डाली। इस घटना में उनकी मौंके पर ही मौत हो गई थी तो वहीं उनकी सुरक्षा में दोनो गनर की भी मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- UP Politics: ओपी राजभर ने कांग्रेस और बीएसपी को लेकर दिया बयान, क्या फिर बदलेंगे करवट ?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular