Saturday, July 6, 2024
HomeअपराधUmesh Pal murder case : यूपी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अशरफ...

Umesh Pal murder case : यूपी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अशरफ का करीबी हुआ गिरफ्तार

- Advertisement -

(UP police got big success): यूपी (UP) के प्रयागराज (Prayagraj) में उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

पुलिस ने बरेली जिला जेल में बंद माफिया अतीक के भाई अशरफ के गुर्गे लल्ला गद्दी को गिरफ्तार कर लिया है।

  • पुलिस कर रही थी तलाश
  • जेलर और डिप्टी जेलर को किया था निलंबित
  • जेल में बनाई थी योजना

पुलिस कर रही थी तलाश

दरअसल लल्ला गद्दी सेटेलाइट चौराहे के नजदीक ओवर ब्रिज के नीचे खड़ा हुआ था। उसी समय एसओजी प्रभारी सुनील शर्मा मौके पर पहुंच कर उसे गिरफ्तार कर अपनी गाड़ी में बिठाकर ले गए।

बता दें, उमेश पाल हत्याकांड को लेकर अशरफ का नाम आने के बाद पुलिस लल्ला गद्दी की तलाश कर रही थी। अशरफ से बरेली जेल में हत्याकांड की साजिश रचने वालों को लल्ला मिलवाता था।

जेलर और डिप्टी जेलर को किया था निलंबित

उमेश हत्याकांड के बाद पुलिस ने लल्ला गद्दी और सद्दाम के खिलाफ बिथरी थाने में मुकदमा दर्ज किया था।उमेश पाल हत्याकांड को लेकर एसआईटी की टीम जांच में जुड़ गई थी।

इससे पहले भी जेल में अशरफ से अवैध तरीके से मुलाकात कराने के मामले में एसआईटी की टीम ने जेलर और डिप्टी जेलर समेत सात लोगों को निलंबित कर दिया था।

जेल में बनाई थी योजना

बरेली जिला जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटरों समेत नौ लोगों ने 11 फरवरी को अशरफ से जिला जेल में मुलाकात कर इस हत्या की योजना बनाई थी।

फिलहाल एसआईटी ने सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से चार लोगों की पहचान किया है। इस योजना को अंतिम रूप देने के लिए 11 फरवरी को होने वाली मुलाकात मुख्य है।

इस दिन नौ लोगों ने अशरफ से मुलाकात की थी। जांच में जिन लोगों के चेहरे पहचान में आए हैं, उनमें अतीक का बेटा असद के अलावा अरमान, उस्मान उर्फ विजय चौधरी और गुलाम के नाम शामिल हैं।

ALSO READ- उत्तर भारत में बुधवार से फिर होगा मौसम खराब, जानिए अपने प्रदेश का हाल

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular