Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsUmesh Pal murder case : अतीक अहमद के साथ इस हत्याकांड में...

Umesh Pal murder case : अतीक अहमद के साथ इस हत्याकांड में अब तक क्या-क्या हुआ, जानें- पूरी कहानी

- Advertisement -

(What happened so far in this murder case with Atiq Ahmed): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) के आरोपी और माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) को गुजरात के साबरमती जेल (Sabarmati Jail) से यूपी के प्रयागराज लाया जा रहा है। योगी सरकार की पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच माफिया अतीक अहमद को गुजरात से प्रयागराज ला रही है।

लाइव ट्रैकिंग रोकने के लिए एहतियात बरत रही पुलिस

बता दे पुलिस का काफिला गुजरात से निकल चुका है। वहीं पुलिस काफिले की लाइव ट्रैकिंग रोकने के लिए एहतियात बरत रही है। यूपी पुलिस ने अतीक के साथ मौजूद 40 पुलिस कांस्टेबल के फोन भी बंद करा दिए हैं। आपको बता दे कि राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद अतीक अहमद के केस में अब तक क्या-क्या उतार चढ़ाव आया है।

ये है पूरा लिस्ट –

24 फरवरी – BSP विधायक राजू पाल हत्याकांड के प्रमुख गवाह उमेश पाल की हत्या

25 फरवरी – इस मामले में अतीक अहमद के पूरे परिवार को नामजद किया गया और अतीक को पूछताछ के लिए गुजरात के अहमदाबाद से यूपी लाने की तैयारी की गई।

1 मार्च – माफिया अतीक अहमद के वकील हनीफ खान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। अतीक अहमद के यूपी की जेल में प्रस्तावित ट्रांसफर का वकील ने याचिका में विरोध किया था। इसके साथ ही याचिका में आरोप लगाया गया कि यूपी पुलिस अतीक अहमद का फर्जी एनकाउंटर कर सकती है। साथ ही अपील किया गया कि सेंट्रल फोर्स की सुरक्षा में ही यूपी लाया जाए।

2 मार्च- सुप्रीम कोर्ट ने अतीक अहमद की याचिका पर जल्दी सुनवाई के लिए स्वीकार किया। इसके साथ ही 17 मार्च की तारीख सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए दी थी। इस याचिका में माफिया अतीक अहमद के वकील हनीफ खान ने जल्द सुनवाई की गुहार लगाई गई थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था।

17 मार्च- सुप्रीम कोर्ट में माफिया अतीक अहमद की याचिका पर सुनवाई टली थी। वकील ने अतिरिक्त दस्तावेज जमा करने के लिए समय मांगा था। माफिया अतीक अहमद के वकील ने बहस करने में असमर्थता जताई और अगली सुनवाई की मांग की।

26 मार्च- माफिया अतीक अहमद को एमपी-एमएलए कोर्ट के आदेश पर यूपी ट्रांसफर किया जा रहा है।
फ़िलहाल अतीक अहमद को लेकर यूपी पुलिस का काफिला गुजरात से यूपी के लिए निकल चुका है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular