Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUmesh Pal Murder: उमेश पाल पर गोली चलाने वाला आरोपी उस्मान को...

Umesh Pal Murder: उमेश पाल पर गोली चलाने वाला आरोपी उस्मान को पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली, अस्पताल में किया भर्ती

- Advertisement -

Umesh Pal Murder Case: जबसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में माफियाओं को ‘मिट्टी में मिला दूंगा’ की बात कही है। ठीक उसके बाद से ही यूपी में बदमाशों और माफियाओं पर पुलिस-प्रशासन की एक के बाद एक कार्रवाई जारी है। इसी को देखते हुए उमेश पाल हत्याकांड मामले में प्रयागराज जिले से एक बड़ी खबर समाने आ रही है। खबर के मुताबिक उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शातिर शूटर जिसने उमेश पाल और उमेश की सुरक्षा में शामिल सिपाही को पहली गोली मारी थी। वह आज सुबह कौंधियारा थाना क्षेत्र में क्राइम ब्रांच के साथ उसकी मुठभेड़ हुई। उस मुठभेड़ में उसे गोली लग गई। बताया जा रहा है कि उसका नाम विजय उर्फ उस्मान(Osman) है। विजय उर्फ उस्मान पर पहले से ही 50 हजार रूपए का इनाम भी था। पुलिस का कहना है कि घायल को स्वरूप रानी अस्पताल भेजा गया है। ये एनकाउंटर सुबह तकरीबन 5 बजे के आस-पास हुआ।

खबर में खास:

  • योगी ने जब विधानसभा में खाई थी कसम
  • उमेश पाल के साथ दो सुरक्षाकर्मी भी हुए थे शहीद

योगी ने जब विधानसभा में खाई थी कसम

बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में ऐलान किया था कि माफिया को मिट्टी में मिला दूंगा। इसके बाद से ही पुलिस और प्रशासन आपसी सांठगांठ के साथ एक्शन में दिख रहा है। इस मामले में पहले ही कई आरोपियों के घर पर बुलडोजर वाली कार्रवाई भी हो चुकी है। जिसमें माफिया डॉन अतीक अहमद का घर भी शामिल है। उमेश पाल की प्रयागराज के धूमनगंज में योजनाबद्ध तरीके से अंधाधुंध गोलियां बरसाकर और बम फोड़कर हत्‍या कर दी गई थी।

उमेश पाल के साथ दो सुरक्षाकर्मी भी हुए थे शहीद

उमेश पाल साल 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्‍या(Raju Pal Murder) के मामले में मुख्य गवाह था। इसी कारण उसे सरकार और प्रशासन की ओर से 2 सुरक्षाकर्मी भी दिए गए थे। लेकिन इस सनसनीखेज वारदात में उमेश पाल मारा गया। इसके साथ ही दोनों सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गए थे।

Agniveer Air Force Job: होली धमाका! एयरफोर्स में 12वीं पास के लिए अग्निवीर बनने का मौका, सैलरी के साथ मिलेगी ये बेहतरीन सुविधाएं, जल्दी करें आवेदन

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular