Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUmesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांंड में कब, क्या हुआ? इस पूरे...

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांंड में कब, क्या हुआ? इस पूरे घटनाक्रम को तारीख के हिसाब से यहां समझिए

- Advertisement -

Umesh Pal Murder Case: सोमवार को उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी और इस हत्या में पहली गोली चलाने वाला विजय उर्फ उस्मान को प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) ने एक मुठभेड़ में सुबह मारा गिराया। ये मुठभेड़ प्रयागराज जिले में ही कौंधियारा थाना क्षेत्र में हुआ। बताया गया की उस्मान यहां अपने परिवार से मिलने आया था। इस खबर की सूचना पुलिस को मिलते ही पुलिस टीम ने उसे क्राइम ब्रांच के साथ घेर लिया और उसने भागने की कोशिश तभी पुलिस के साथ  उसकी मुठभेड़ हुई। उसा मुठभेड़ में वह मारा गया। अब हम आपको बताएंगे इस पूरे घटनाक्रम के बारे में तारीक-दर-तारीख की आखिर इस हत्याकांड की शुरूआत कब हुई, क्यों हुई और कैसे हुई?

24 फरवरी: बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की सरेआम हत्या कर दी गई। कई शूटर एक साथ आए और उन्होंने उमेश पाल को कई गोलियां मार चलाई। इस दौरान उनके ड्राइवर और गनर की भी मौत हो गई। इस पूरे हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ, जिसमें फिल्मी स्टाइल में बदमाश हत्याकांड का अंजाम देते दिख रहे हैं।

25 फरवरी: बाहुबली अतीक अहमद के पूरे परिवार को इस मामले में नामजद किया गया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करने की बात कही। साथ ही कानूनी कार्रवाई की शुरुआत हुई। इसी दिन विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम उस माफिया को मिट्टी में मिला देंगे।

27 फरवरी: अतीक अहमद की पत्नी ने अपने दोनों बेटों के एनकाउंटर होने की आशंका जताई। इसके अलावा सपा विधायक पूजा पाल ने सीएम योगी से उमेश पाल के परिवार को सुरक्षा देने की गुहार लगाई। इसी दिन पुलिस ने प्रयागराज के धूमनगंज में शूटर अरबाज को मार गिराया। मामले में पहली गिरफ्तारी भी हो गई। आरोपी एलएलबी स्टूडेंट सदाकत खान को गिरफ्तार कर लिया गया।

28 फरवरी: उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने 5 आरोपियों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया। लखनऊ में अतीक अहमद के फ्लैट पर प्रयागराज पुलिस की छापेमारी हुई। आरोपियों की तलाश तेज कर दी गई।

1 मार्च: हत्याकांड के आरोपियों पर योगी सरकार का बुलडोजर से प्रहार शुरू हो गया। इसी दिन हत्याकांड में घायल दूसरे सिपाही राघवेंद्र सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई।

2 मार्च: माफिया अतीक के करीबी सफदर अली के मकान पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान उसके घर को बुलडोजर से गिराया गया। जिसकी हर तरफ खूब चर्चा हुई और बीजेपी नेताओं ने इसे सरकार की सख्ती से जोड़कर दिखाया।

3 मार्च: अतीक के बेटे असद का नाम FIR में जोड़ा गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी भागकर पश्चिम बंगाल में छिपे हो सकते हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमें अलग-अलग राज्यों में छापेमारी के लिए लगाई गईं।

4 मार्च: उमेश पाल शूटआउट केस में जेल से रंगदारी मांगे जाने का एंगल सामने आया। सरकार की तरफ से फिर से कहा गया कि एसटीएफ लगातार कार्रवाई में जुटी है।

5 मार्च: अतीक के दोनों बेटों के बारे में पुलिस ने जानकारी दी। बताया गया कि दोनों बाल सुधार गृह में हैं। इसी दिन पुलिस ने पांचों आरोपियों पर इनाम राशि बढ़ाकर ढाई-ढाई लाख रुपये कर दी।

6 मार्च: उमेश पाल हत्याकांड में सबसे पहले गोली चलाने वाले आरोपी विजय उर्फ उस्मान को एनकाउंटर में मार गिराया गया। बताया गया कि एनकाउंटर में एक सिपाही घायल हुआ है। यूपी एसटीएफ को सरकार की तरफ से बधाई भी दी गई। साथ ही कहा गया कि कार्रवाई जारी रहेगी।

Umesh Pal Murder: बार- बार ठिकाने बदल रहा था उमेश पाल मर्डर का शूटर उस्मान, पुलिस ने किया ऐसे ढेर

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular