Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUmesh Pal-Raju Pal Case Murder: "उमेश पाल-राजू पाल के हत्यारों के मिट्टी...

Umesh Pal-Raju Pal Case Murder: “उमेश पाल-राजू पाल के हत्यारों के मिट्टी में मिलाने के लिए धन्यवाद” वाला पोस्टर योगी की रैली में हुआ वायरल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Umesh Pal-Raju Pal Case Murder: उत्तर प्रदेश में पहले चरण के निकाय चुनाव के लिए प्रचार अभियान पर ब्रेक लग गया है। हर पार्टी अपने नेताओं के साथ मतदाताओं को रिझाने में लगी हुई है। पहले चरण की होने वाली वोटिंग के लिए वोटर्स भी खुद को तैयार कर लिए हैं। गुरूवार यानि 4 मई को वोटिंग होगी तो वहीं सोमवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे। जहां पर उमेश पाल की पत्नी जया पाल के नाम से एक पोस्टर वायरल हुआ। वायरल पोस्टर में जया पाल ने पति उमेश पाल के हत्यारों को मिट्टी में मिलाने के लिए धन्यवाद किया है। साथ ही उन्होंने यूपी के सभी लोगों से निकाय चुनाव में बीजेपी को ही जमकर वोट देने की अपील भी की है।

योगी जी ने जो कहा वो करके दिखाया-जया पाल 

इस दौरान सीएम योगी मंगलवार को निकाय चुनाव के लिए प्रयागराज में प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान कुछ लोग रैली में पोस्टर लेकर पहुंचे जिसमें लिखा था, ”उमेश पाल के हत्यारों को मिट्टी में मिलाने के लिए धन्यवाद।” बता दें कि जया पाल द्वारा जारी इस पोस्टर में सीएम योगी के अलावा बीजेपी विधायक सिद्धार्थनाथ सिंह की भी फोटो लगी हुई थी। जया पाल द्वारा स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी को समर्थन देने की अपील भी की गई है। इस पोस्टर में लिखा है, योगी जी ने जो कहा था, उन्होंने कर दिखाया।

उमेश पाल की हत्या में 9 लोग बनाए गए थे आरोपी

गौरतलब है कि 24 फरवरी को प्रयागराज की सड़कों पर दिनदहाड़े उमेश पाल और उसके दो गन मैन की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल 19 साल पहले हुए राजू पाल हत्याकांड का मुख्य गवाह थे। इस केस में अतीक और अशरफ मुख्य आरोपी बनाए गए थे।  इस हत्याकांड के बाद उमेश पाल की पत्नी ने अतीक, अशरफ, शाइस्ता समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

चार आरोपियों का पुलिस ने किया था एनकाउंटर

27 फरवरी को पुलिस ने हत्याकांड में शूटरों द्वारा इस्तेमाल क्रेटा कार चलाने वाले अरबाज को ढेर कर दिया था। उसके बाद एनकांउटर का यह सिलसिला चलता रहा। 6 मार्च को पुलिस ने उमेश पर पहली गोली चलाने वाले शूटर विजय कुमार का एनकाउंटर किया। 13 अप्रैल को यूपी एसटीएफ ने झांसी में असद और गुलाम को ढेर किया। ठीक इसके दो दिन बाद यानी 15 अप्रैल को प्रयागराज के काल्विन हॉस्पिटल के बाहर अतीक और उसके भाई की तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

UP Nikay Chunav 2023 Live: पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार हुआ खत्म, 37 जिलों में कल होगी वोटिंग;भारत और नेपाल सीमा सील

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular