Monday, July 1, 2024
HomeGovernment ActionUniform Civil Code : प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सियासत गरमाई,...

Uniform Civil Code : प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सियासत गरमाई, एक दूसरे को लेकर कही ये बात

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), देहरादून  “Uniform Civil Code” : भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र बिष्ट ने कहा प्रदेश विकास के लिए सरकार जो भी मुद्दा उठाती है उस पर कांग्रेस पहले ही उंगलियां उठाना शुरू कर देती है।

सीएम धामी कानून लागू करने के लिए एक्टिव 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश में समान नागरिकता कानून लागू करने के लिए पूरी तरह से एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही 30 जून तक यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट प्राप्त हो जाएगा। गठित समिति द्वारा यह कहा गया है कि 30 जून तक यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट तैयार कर दिया जाएगा। जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने नजर आ रही है।

सरकार अपनी नाकामियों छुपा रही 

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने इस मामले में अपनी राय रखते हुए कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड केंद्र का मामला है, बिना राज्यसभा और लोकसभा में पास हुए और राष्ट्रपति के अनुमोदन के बाद इस पर निर्णय लिया जाता है। जिसके बाद उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए कॉमन सिविल कोड का सहारा ले रही है।

कांग्रेस विकास मुद्दे पर उंगलियां उठा रही- बीजेपी

जिसके बाद स्ताधारी भाजपा ने विपक्ष का जवाब देते हुए कहा कि सरकार प्रदेशहित में यूसीसी लागू करा रही है । जिसका कांग्रेस विरोध कर रही है।भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र बिष्ट ने कहा प्रदेश विकास के लिए सरकार जो भी मुद्दा उठाती है उस पर कांग्रेस पहले ही उंगलियां उठाना शुरू कर देती है। कांग्रेस को खुद नहीं पता कि सरकार के इस निर्णय से आम जनता को कितना लाभ पहुंचने वाला है।

Also Read: Ramesh Pokhriyal Nishank: फिल्म से समाज नहीं बल्कि कुछ लोगों का दिल टूट रहा- पूर्व शिक्षा मंत्री

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular