Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRudrapur: विश्वविद्यालय के डॉक्टर पर दो छात्राओं से बलात्कार का आरोप, सामने...

Rudrapur: विश्वविद्यालय के डॉक्टर पर दो छात्राओं से बलात्कार का आरोप, सामने आईं और शिकायतें

- Advertisement -

Rudrapur

इंडिया न्यूज, रुद्रपुर (Uttarakhand)। उत्तराखंड के गोविंद बल्लभ पंत विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की छात्रा के साथ बलात्कार के आरोप में एक डॉक्टर की गिरफ्तारी के कुछ दिन पहले ही हुई थी।  वही एक बार फिर तीसरे वर्ष की एक और छात्रा ने विश्वविद्यालय के अस्पताल में काम करने वाले आरोपी डॉक्टर के खिलाफ इन्हीं आरोपों के साथ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने अब उसके खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज की है। आपको बता दें कि अब और अधिक छात्राओं ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर ने उनके साथ ‘छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न’ किया है। अधिकारियों ने बताया कि उनमें से एक ने अपनी आपबीती बताने के लिए सोशल मीडिया का सहारा भी लिया। इस बीच, तीसरे वर्ष की एक छात्रा ने दावा किया कि कुछ महीने पहले डॉक्टर ने उसकी रूममेट का भी यौन उत्पीड़न किया था।

यह है मामला 
पांच दिसंबर को चौथे वर्ष की एक छात्रा ने परिसर अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ विश्वविद्यालय के अधिकारियों को एक लिखित शिकायत भेजी थी, जिसमें कहा गया था कि वह अस्वस्थ महसूस करने के बाद अस्पताल गई थी क्योंकि उसका रक्तचाप कम हो गया था। वह अपच के कारण थायराइड के स्तर में वृद्धि और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल संकट से भी पीड़ित थी। उसने आरोप लगाया कि जांच के दौरान ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर दुर्गेश कुमार ने उसका यौन उत्पीड़न किया और घटना के बारे में किसी को बताने पर उसकी जिंदगी बर्बाद करने की धमकी दी। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था और 11 दिसंबर को नैनीताल राजमार्ग पर टांडा बैरियर से पकड़ा गया था, जब वह दूसरे राज्य में भागने की कोशिश कर रहा था।

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज 
आरोपी डॉक्टर के खिलाफ इसी तरह की कई शिकायत सामने आई हैं। डॉक्टर के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 354 (किसी भी महिला के लिए आपराधिक बल का उपयोग) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एक और मामला दर्ज किया है। जांच के दौरान मारपीट के कई और मामले सामने आए हैं। एसएसपी के निर्देशों के अनुसार, पुलिस व्यक्तिगत रूप से पीड़ितों से मिल मिल रही है। वहीं एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर भी अपनी व्यथा साझा की थी। उक्त छात्रा विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा कॉलेज से स्नातक है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसने 13 दिसंबर को ट्विटर पर अपनी दुर्दशा साझा की। हालांकि, कुछ ही घंटों में पोस्ट को हटा दिया गया।

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular