Thursday, May 16, 2024
HomeBreaking NewsUnnao news : मिठाई की दुकानों व खोया मंडी में प्रशासन की...

Unnao news : मिठाई की दुकानों व खोया मंडी में प्रशासन की छापेमारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Unnao news उन्नाव: यह खबर उन्नाव से है। जहां पर आगामी त्यौहार को देखते हुए सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने कई जगह छापेमारी की छापेमारी से हड़कंप मचा रहा ।

आपको बता दें कि मिठाई दुकानों व खोया मंडी में प्रसाशन ने छापेमारी की है । रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर मिलावट में रोक के लिए खाद्य विभाग की टीम ने छापेमारी की है । छापेमारी के दौरान 8 से ज्यादा दुकानों में सैम्पल एकत्र किए हैं अगर सैंपल में गड़बड़ी पाई जाती है तो दुकानदार के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी ।

उन्नाव शहर में मिलावट खोरी के खिलाफ अरूणमणि तिवारी, सिटी मजिस्ट्रेट उन्नाव और खाद्य सुरक्षा अधिकारी मंजूषा के नेतृत्व में अभियान चलाया गया है। जिले में कई जगह टीमों ने एक साथ छापेमारी की और बाजारों में बेचे जाने वाली मिठाई सहित अन्य खाद्यान्न की सामग्री को चेक किया और उनके सैंपल कलेक्ट किए गए है ।

कचौड़ी गली, उन्नाव में नगर मजिस्ट्रेट टीम द्वारा निरीक्षण करते हुये 01 दूध बर्फी का 01 बूंदी का लड्डू, 01 मिल्क केक का नमूना टीम द्वारा संग्रहित किया गया। रामजी स्वीट उन्नाव से 01 बूदी का लड्डू एवं एवं बाबूगंज, उन्नाव से 01 छेना मिठाई का नमूना संगहित किया गया।

केक का नमूना किया गया संग्रहित

ऊचगांव, बीघापुर उन्नाव में टीम द्वारा निरीक्षण किया गया तथा मिलावट के संदेह होने पर टीम द्वारा 02 नमूने खोया एवं छेना मिठाई के नमूने संग्रहित किये गये। बारा सगवर, बीघापुर, उन्नाव में टीम द्वारा निरीक्षण किया गया तथा मिलावट के संदेह होने पर टीम द्वारा मिल्क केक का नमूना संग्रहित किया गया।

संग्रहित नमूनो को विश्लेषण हेतु प्रयोगशाला प्रेषित किया जा रहा है, जॉच रिपोर्ट प्राप्त होने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अन्तर्गत अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी । सिटी मजिस्ट्रेट अरुणमणि तिवारी ने बताया कि वर्तमान में रक्षाबंधन जन्माष्टमी के त्यौहार निकट है।

25 तारीख से चलाया जा रहा अभियान

शासन के निर्देश हैं कि इसी प्रकार से मिलावटी सामान ना बचा जाए इसी को देखते हुए हमारे पूरे जनपद में तीन-चार टीम में छापेमारी कर रही हैं । यह अभियान 25 तारीख से चलाया जा रहा है । आगे भी यह अभियान चलता रहेगा ।

जिस किसी भी प्रकार की मिलावटी सामान बाजार में न बिके किसी भी प्रकार की लोगों को खाने पीने से समस्या न होने पाए अगर मिलावटी सामान पाया गया तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी लगातार सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं।

Also Read – UP News : 52 साल बाद बरनावा लाक्ष्याग्रह पर आज आ सकता है फैसला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular