Friday, July 5, 2024
HomeH3N2 VirusUnnao News: उन्नाव में H3N2 ने दी दस्तक, जिला अस्पताल में भर्ती...

Unnao News: उन्नाव में H3N2 ने दी दस्तक, जिला अस्पताल में भर्ती दो मरीजों मे हुई पुष्टि

जिले में एक बार फिर कोरोना के केस मिलने लगे है। जिले में इन्फ्लुएंजा वायरस (एच-3, एन-2) ने दस्तक दे दी है। जिला अस्पताल में भर्ती दो मरीजों की जांच में इन्फ्लुएंजा वायरस होने की पुष्टि हुई है। वहीं, देश में एक बार फिर बढ़ते नए संक्रमण एच-3 एन- 2 इन्फ्लूएंजा वायरस को देखते हुए सतर्कता बरतने का दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है।

- Advertisement -

Unnao News: कोरोना के बाद देश में H3N2 वायरस का खतरा बढ़ रहा है। ऐसे में उन्नाव से डराने वाली खबर सामने आई है। दरअसल यहां पर दो लोगों में इस वायरस की पुष्टी की गई है। इसके बाद मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल में भर्ती दो मरीजों की जांच में इन्फ्लुएंजा वायरस होने की पुष्टि हुई है। वायरस को देखते हुए सतर्कता बरतने का दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है।

मिले दो एच-3 एन-2  के मरीज

जिले में एक बार फिर कोरोना के केस मिलने लगे है। जिले में इन्फ्लुएंजा वायरस (एच-3 एन-2) ने दस्तक दे दी है। जिला अस्पताल में भर्ती दो मरीजों की जांच में इन्फ्लुएंजा वायरस होने की पुष्टि हुई है। वहीं, देश में एक बार फिर बढ़ते नए संक्रमण एच-3 एन- 2 इन्फ्लूएंजा वायरस को देखते हुए सतर्कता बरतने का दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है। जिला अस्पताल में भर्ती बुखार, खांसी, गले में दर्द होने पर भर्ती कराए गए ब्लाक बिछिया के दर्शनखेड़ा निवासी सत्येंद्र और सिकंदरपुर कर्ण ब्लाक के मसवासी निवासी शिवा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

वायरस को लेकर किया गया है सतर्क

जानकारी हो कि इन्फ्लुएंजा वायरस (एच-3, एन-2) के लक्षण होने पर सैंपल लेकर 18 मार्च को जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था। बुधवार रात आई रिपोर्ट में दोनों किशोर पाजिटिव मिले हैं। सीएमओ डा। सत्यप्रकाश ने बताया कि दोनों ही मरीज स्वस्थ हैं। उन्हें जिला अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है। आईडीएसपी की टीम डा। रवि यादव के नेतृत्व में दोनों किशोरों के घर जाकर दवा आदि का छिड़काव कराएगी।

Also Read: UP Politics: राहुल के समर्थन में अखिलेश, कहा- “बड़े आंदोलन संसद में नहीं सड़कों पर लड़े जाते हैं”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular