Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUnnao News: बिजली विभाग की लापरवाही से गिरा हाईटेंशन तार, 1 की...

Unnao News: बिजली विभाग की लापरवाही से गिरा हाईटेंशन तार, 1 की मौत कई गंभीर

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Negligence of electricity department): यूपी के उन्नाव से बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, बांगरमऊ थाना क्षेत्र के भिखारीपुर कस्बा गांव में अचानक से घरों में हाईटेंशन लाइन का करंट दौड़ गया। इससे कई लोग झुलस गए, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई।

खबर में खासः-

  • घरों में हाईटेंशन लाइन का करंट दौड़ गया
  • कई लोग झुलस गए
  • शिकायतों को अनसुना कर रहा था बिजली विभाग
  • CHC में हो रहा घायलों का इलाज
  • ग्रामीणों ने उठाई मुआवजा की मांग

शिकायतों को अनसुना कर रहा था बिजली विभाग

बता दें भिखारीपुर कस्बा के पास से हाईटेंशन लाइन का तार जा रहा है। जो काफी समय से जर्जर है। इसको लेकर गांव के लोगों ने बिजली विभाग से शिकायत भी की लेकिन विभाग इसे अनसुना कर रहा था। बीते गुरुवार हाईटेंशन लाइन के कुछ तार टूटकर गिर पड़े और घरों में करंट दौड़ने लगा। करंट से गांव के लोगो में चीख-पुकार मच गई।

CHC में हो रहा घायलों का इलाज

हादसे के बाद लोगों ने इसकी सूचना बिजली विभाग को दी। सूचना मिलने पर विभाग ने तत्काल रूप से लाइन को काट दिया। लेकिन तब तक गांव के कई लोग झुलग गए जिसमें एक की मौत हो गई। बता दें झुलसे हुए लोगों का इलाज पास की सीएचसी में चल रहा है। वहीं मौके पर घटनास्थल पहुंची बिजली विभाग की टीम के सामने लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। लोगों ने कहा कि काफी समय से जर्जर तारों को लेकर शिकायत की जा रही थी, लेकिन बिजली विभाग इसको गंभीरता से नहीं ले रहा था।

ग्रामीणों ने उठाई मुआवजा की मांग

ग्रामीणों ने कहा कि अब हादसे के बाद इन लोगों को सुध आई है। हादसे में गांव के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। उन्होनें कहा कि बिजली विभाग पीड़ित परिवार को मुआवजा दे, जबकि घायलों को समुचित इलाज कराए। फिलहाल बिजली विभाग की टीम जर्जर तारों को बदलने में जुटी है।

ये भी पढ़ें-  Atiq Ahmed : माफिया अतीक अहमद के लिए एक और बड़ा झटका, BSP ने काटा पत्नी शाइस्ता परवीन का मेयर पद का टिकट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular