Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUnnao: ठेकेदार 3 साल में नहीं बना सका 15 किमी रोड, जगह-जगह...

Unnao: ठेकेदार 3 साल में नहीं बना सका 15 किमी रोड, जगह-जगह खोद डाले गड्ढे; लगा एक करोड़ का जुर्माना

- Advertisement -

Unnao

इंडिया न्यूज, उन्नाव (Uttar Pradesh)। उन्नाव में एक ठेकेदार पर एक करोड़ का जुर्माना लगा है। दरअसल, ठेकेदार ने 15 किमी की सड़क के काम को तीन साल में भी पूरा नहीं कराया। विधायक की शिकायत पर शासन से गठित टेक्निकल टीम के सदस्यों ने लोक निर्माण विभाग उन्नाव के एक्सईएन के साथ सड़क निर्माण का स्थलीय निरीक्षण किया। काम मे लेटलतीफी व निर्माण गुणवत्ता में बड़ी खामियां मिलीं। डेडलाइन में काम पूरा न होने पर ठेकेदार के खिलाफ़ नोटिस जारी कर एक करोड़ का जुर्माना लगाया गया है।

मार्च 2023 तक अधूरे काम को पूरा करने के निर्देश दिए गए है । मार्च में काम पूरा न होने पर कार्यदायी संस्था को ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी दी गई है। जिसके बाद ठेकेदारों में हड़कंप मच गया है ।

तीन साल पहले हुआ था टेंडर
उन्नाव जनपद की हसनगंज विधानसभा क्षेत्र के 15 किलोमीटर लंबे रसूलाबाद- मुंशीगंज मार्ग को चौड़ीकरण का टेंडर 3 साल पहले लोक निर्माण विभाग से किया गया था। चौड़ीकरण के लिए 10 करोड़ का बजट जारी किया गया। चौड़ीकरण कार्य का टेंडर मेसर्स राकेश प्रताप सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी को हुआ , जिस पर चौड़ीकरण का काम करा रही थी। ठेकेदार ने एक साल पहले सड़क के दोनों तरफ गहरे गड्ढे खोदकर डाल दिए थे। जिसके बाद से अभी तक उसमें कोई काम नहीं कराया गया। जिससे आए दिन लोग गिरकर चोटिल हो रहे थे वह दो लोगों की गड्ढों में गिरने से मौत हो गई थी। जिस पर क्षेत्रीय विधायक बृजेश रावत ने शासन स्तर पर शिकायत की।

तो ब्लैक लिस्टेड होगी संस्था
सोमवार को लोक निर्माण विभाग के चीफ टेक्निकल ऑडिट सेल अधिकारी व टेक्निकल ऑडिट अधिकारी संजय सिंह ने उन्नाव अधिशासी अभियंता सुबोध कुमार सिंह के साथ सड़क के दोनों तरफ की चौड़ाई, गहराई सहित लम्बाई नापी। जीएसबी गिट्टी का जांच सैंपल भरकर जांच के लिए केंद्रीय प्रयोगशाला लखनऊ भेजने की बात कही। सड़क की लंबाई 3 मीटर 75 सेंटीमीटर पहले थी। चौड़ीकरण होने के बाद 7 मीटर होनी थी। जो सालों से अधूरी पड़ी हुई है। इस संबंध में अधिशासी अभियंता सुबोध कुमार ने बताया कि समय सीमा खत्म होने के बाद भी ठेकेदार ने काम नहीं पूरा किया था। इसके लिए पहले ही एक करोड़ का जुर्माना कार्यदाई संस्था पर लगाया गया है। मार्च 2023 तक काम नहीं पूरा होता है तो संस्था को ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: एक रस्सी से लटके मिले प्रेमी-प्रेमिका के शव, दोनों के मां-बाप ने कहा- हमारा उनसे कोई संबंध नहीं

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular