Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Accident: गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हादसा! यात्रा में गए दो...

UP Accident: गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हादसा! यात्रा में गए दो किशोर गंगा स्नान करते समय डूबे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP Accident: फर्रुखाबाद! उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद में श्रृंगीरामपुर स्थित गंगा घाट पर भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन करने गए दो किशोर नहाते समय गहरे पानी में बह गए । लोगों का शोरगुल सुनकर पहुंचे मछुआरों ने गंगा में कूद कर किशोरों को बाहर निकाला । दोनों को निजी वाहन से सीएचसी कमालगंज में भर्ती कराया गया । जहां डॉक्टर ने दोनों किशोर की गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल लोहिया के लिए रेफर कर दिया । जिसके बाद दोनों किशोर को इलाज के लिए जिला अस्पताल लोहिया में भर्ती कराया गया है ।

मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा

थाना कमालगंज क्षेत्र के ग्राम पंचायत सर्फाबाद के मजरा महमूदापुर गांव में मंगलवार को ग्रामीणों ने भगवान गणेश की मूर्ति को स्थापित किया था । पांच दिन पूजा-अर्चना करने के बाद रविवार को ग्रामीण मूर्ति विसर्जन करने के लिए शृंगीरामपुर स्थित गंगा घाट पर पहुंचे । विसर्जन यात्रा में पांच ट्रैक्टर ट्राॅलियों व बाइक से श्रद्धालु साथ थे । शाम के समय ग्रामीण गंगा में नहा रहे थे । नहाते समय गांव के सर्वेश कुमार का 17 वर्षीय पुत्र आदेश व विमल कुमार का 15 वर्षीय पुत्र सनद कुमार गहरे पानी में चले जाने से बह गए । दोनों को डूबता देख घाट पर मौजूद लोग चिल्लाने लगे । वहां मौजूद भाई ध्रुव ने गंगा में छलांग लगा दी । खोजबीन कर आदेश को बाहर निकाल लिया । इसी बीच मछुआरों ने खोजबीन कर 10 मिनट बाद सनद को भी निकाल लिया ।

विसर्जन यात्रा में करीब दो सौ लोग शामिल

गंगा में डूबे दोनों किशोर की गंभीर हालत को देखते हुए ग्रामीणों ने दोनों किशोरों को निजी वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कमालगंज में भर्ती कराया । जहां डॉ विकास पटेल ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों किशोरों को डॉ राम मनोहर लोहिया जिला अस्पताल पर कबाड़ के लिए रेफर कर दिया जिसके बाद परिजनों ने देर रात्रि दोनों किशोरों को डॉ राम मनोहर लोहिया जिला अस्पताल फर्रुखाबाद में भर्ती कराया है । ग्रामीणों ने बताया कि विसर्जन यात्रा में करीब दो सौ लोग शामिल थे ।

Also Read: Barabanki Crime: सड़क पर रखी ईंट…मना किया तो कर दी फायरिंग, दो महिलाओं समेत आधा दर्जन लोग घायल, तीन…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular