Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAgra: क्रिसमस पर मचा बवाल, सेंटा क्लॉज की टोपी न पहनने पर...

Agra: क्रिसमस पर मचा बवाल, सेंटा क्लॉज की टोपी न पहनने पर नौकरी से निकाला, चार पर केस दर्ज

- Advertisement -

Agra

इंडिया न्यूज, आगरा (Uttar Pradesh)। 25 दिसंबर को देशभर में क्रिसमस की धूम रही। वहीं आगरा जिले में क्रिसमस के मौके पर बवाल हो गया। जिले के एक मॉल के कर्मचारी को सेंटा क्लॉज की ड्रेस और टोपी ना लगाने पर मैनेजर ने उसे नौकरी से निकाल दिया। मामले की जानाकारी मिलते ही योगी यूथ ब्रिगेड सेना मौके पर पहुंच गई। यूथ ब्रिगेड ने मॉल के बाहर जमकर हंगामा किया। हालांकि, इस पूरे मामले में थाना सदर पुलिस द्वारा मॉल मैनेजर समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

जानें पूरा मामला
पीड़ित अमित कुमार आगरा के शमशाबाद रोड पर स्थित गांव दिगनेर का रहने वाला है। वह वी-बाज़ार मॉल में नौकरी करता है। अमित ने बताया कि क्रिसमस के मौके पर मॉल के मैनेजर ने सेंटा क्लॉज की टोपी लगाने के लिए कहा था। फोटो खींच कर कम्पनी को भेजनी थी। फोटो खींचने के लिए उसने टोपी लगा ली फिर उतार कर रख दी। मैनेजर ने टोपी लगाए रखने की बात कही, जिसका उसने विरोध किया। मैनेजर ने उसे नौकरी से निकाल दिया। साथ ही उसकी तनख्वाह भी नहीं दी। अमित कुमार ने कहा, हम हिंदू हैं और हम सेंटा क्लॉज की टोपी नहीं लगाते है, लेकिन जब फोटो खींच रहे थे तो तब हमने टोपी लगा ली। बाद में भी हमें टोपी लगाने का दबाव बनाया गया।

नहीं डाल सकते किसी पर दबाव -योगी सेना 
पूरे मामले की जानकारी जैसे ही योगी यूथ ब्रिगेड सेना को हुई तो सेना के कार्यकर्ताओं ने मॉल के बाहर हंगामा शुरु कर दिया। योगी यूथ ब्रिगेड सेना ने मैनेजर समेत अन्य कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर ने कहा, ‘हमारे देश में सभी आजाद है, लेकिन किसी कर्मचारी को सेंटा क्लॉज की ड्रेस पहनने का दबाव नहीं बना सकते हैं। इस पूरे मामले में दबाव बनाने वाले कर्मचारियों पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।’

मैनेजर सहित तीन पर केस दर्ज
एसीपी सदर अर्चना सिंह ने मामले को संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है। उन्होंने वी-बाज़ार के मैनेजर सहित तीन लोगों के खिलाफ अभद्रता और नौकरी से निकालने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Jhansi: आज झांसी दौरे पर रहेंगे अखिलेश यादव, इस पूर्व विधायक से करेंगे मुलाकात

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular