Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: हाईकोर्ट ग्रुप सी की परीक्षा पास कराने के लिए टीचर ने...

UP: हाईकोर्ट ग्रुप सी की परीक्षा पास कराने के लिए टीचर ने लिया था तीन लाख का ठेका, STF ने 3 सॉल्वर पकड़े

- Advertisement -

Meerut

इंडिया न्यूज, मेरठ (Uttar Pradesh)। हाईकोर्ट ग्रुप-सी की परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 3 सॉल्वरों को मेरठ एसटीएफ ने गिरफ्तार किया। मेरठ एसटीएफ की टीम रविवार रात 3 सॉल्वरों को आगरा से गिरफ्तार कर लाई। तीनों को एसटीएफ ने न्यू आगरा क्षेत्र के जिमकार्बेट पब्लिक स्कूल से गिरफ्तार किया।

पकड़े गए तीनों आरोपियों में से एक शिक्षक है। पूछताछ में टीचर ने बताया कि उसने 3 लाख रुपए में हाईकोर्ट ग्रुप सी की परीक्षा पास कराने का ठेका लिया था। पुलिस ने आरोपी और परीक्षार्थी के खिलाफ परीक्षा अधिनियम और धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

विकास की जगह टीचर कुलदीप दे रहा था परीक्षा
बता दें कि हाईकोर्ट ग्रुप सी की जूनियर असिस्टेंट और पेड अप्रेंटिस की परीक्षा हो रही है। ऐसे में पुलिस को सूचना मिली थी कि आरके पुरम अगारा के जिम कार्बेट पब्लिक स्कूल में नकल हो रही है। परीक्षार्थी बिजनौर के मलकपुर देहरी नगीना निवासी विकास राठी की जगह सॉल्वर कुलदीप शर्मा निवासी पापरी नगर मनसुखपुरा आगरा जो शिक्षक है वो परीक्षा दे रहा था। पूछताछ में उसके सॉल्वर होने की पुष्टि हो गई।

पकड़े गए तीनों आरोपियों में एक टीचर है। नाम कुलदीप है। वहीं टीम ने बंटी सिंह निवासी एत्मादपुर आगरा और अरुण निवासी कन्यान कांधला शामली को पकड़ा है। ये तीनों ही परीक्षा में गड़बड़ी को अंजाम दे रहे थे।

पुलिस को इन आरोपियों के पास से एडमिट कार्ड, तीन फोन, बाइक और एक हजार रुपए मिले हैं। तीनों आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी है। पूछताछ के जरिए पुलिस इस पूरे सरगना तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें: दो सिपाही निकले चोर, थाने के बाहर खड़ी कार के पुर्जे बेच डाले, सीओ ने भेजी गोपनीय रिपोर्ट

Connect Us Facebook | Twitter

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular