Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsUP ATS Raid: यूपी एटीएस की बीते 16 घंटे से लगातार छापेमारी...

UP ATS Raid: यूपी एटीएस की बीते 16 घंटे से लगातार छापेमारी जारी,PFI से जुड़े दो लोग गिरफ्तार, 70 से पूछताछ जारी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP ATS Raid: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ता यानि एटीएस ने प्रतिबंधित संगठन पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) से जुड़े दो लोगों को कथित तौर पर कट्टरता फैलाने के आरोप में रविवार को वाराणसी से गिरफ्तार किया। तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों से 70 संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। इसके अलावा एटीएस ने कई PFI के कई ठिकानों पर छापेमारी भी की है। जो करीब 16 घंटों से लगातार चल रही है। ATS ने जारी किए गए अपने बयान में कहा कि दोनों आरोपियों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। बयान के मुताबिक, परवेज अहमद और रईस अहमद वर्ष 2022 में यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम) के तहत दर्ज एक मामले में फरार था तो वहीं उनमें से प्रत्येक पर 50,000 रुपये का इनाम था।

इस छापेमारी में ATS की 30 टीमों का किया गया गठन 

एटीएस के मुताबिक, दोनों आरोपी वाराणसी में पीएफआई की कट्टरपंथी विचारधारा को फैलाने में शामिल थे। ये दोनों भारतीय दंड संहिता और यूएपीए की विभिन्न धाराओं के तहत वाराणसी में दर्ज कुछ मामलों में वांछित थे। पीएफआई को गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने के कारण पिछले साल केंद्र सरकार ने प्रतिबंधित कर दिया था। एटीएस ने यूपी के विभिन्न जिलों में पीएफआई से जुड़े रहे 211 संदिग्ध व्यक्तियों को पहले से टारगेट कर लिया था। चिन्हित व्यक्तियों की धरपकड़ के लिए एटीएस की 30 टीमों का गठन हुआ। एटीएस की नोएडा, सहारनपुर, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, लखनऊ, बहराइच, गोरखपुर, वाराणसी और आजमगढ़ की टीम ने शनिवार शाम से ही ये छापेमारी शुरू की थी।

इन जिलों से हिरासत में लिए गए संदिग्ध

ATS और STF की इस संयुक्त कार्रवाई में है करीब 20 जिलों से ज्यादा जगहों पर छेपेमारी की है और PFI से जुड़े करीब 70 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। जिनमें शामली से 11, गाजियाबाद से 10, लखनऊ से 9, वाराणसी से 8, बिजनौर से 5, मेरठ से 4, मुजफ्फरनगर, आजमगढ़, बाराबंकी से 3-3, कानपुर, देवरिया बहराइच से 2-2, सीतापुर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बुलंदशहर, सहारनपुर, अमरोहा, मुरादाबाद और रामपुर से 1-1 संदिग्ध को हिरासत में लिया है। पकड़े गए संदिग्धों से लगातार पूछताछ की जा रही है। एटीएस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए लोग राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए गए थे। इनके पास से कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स मिले हैं जिनमें लगाने के लिए मोबाइल फोन, कंप्यूटर, लैपटॉप आदि शामिल हैं। इन सभी की अब बारीकी से पड़ताल की जा रही है।

Shaista Parveen: उमेश पाल हत्याकांड में फरार शाइस्ता परवीन को पुलिस ने घोषित किया माफिया

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular