Thursday, July 4, 2024
HomePoliticsUP: लखनऊ में संग्राम! अखिलेश यादव ने फांदी दीवार, पुलिस भी रोकती...

UP: लखनऊ में संग्राम! अखिलेश यादव ने फांदी दीवार, पुलिस भी रोकती रह गई

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), UP: बुधवार 11 अक्टूबर को जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर लखनऊ के जेपीएनआईसी में हंगामा हो गया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर पहुंचे, लेकिन उससे पहले एलडीए ने जेपीएनआईसी के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया। जेपीएनआईसी गेट पर ताला लगा होने के दौरान अखिलेश यादव गेट फांदकर अंदर कूद गए।

सुरक्षा कारणों से गेट पर ताला लगा दिया

कार्यक्रम की जिम्मेदारी सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी को दी गई, जिसके लिए उन्होंने एलडीए को पत्र लिखकर अनुमति मांगी, लेकिन एलडीए ने सुरक्षा कारणों से गेट पर ताला लगा दिया। अखिलेख यादव ने कहा कि इस दौरान सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई के लिए सरकार कानून लेकर आयी। वर्तमान में जेपीएनआईसी को नष्ट किया जा रहा है। राज्य सरकार को भी भरपाई करनी होगी।

अखिलेश यादव ने क्या कहा?

बता दें कि इस मामले को लेकर अखिलेश यादव पहले भी एक पोस्ट कर चुके हैं। जिसमें उन्होंने एक्स पर पोस्ट में लिखा था कि महान समाजवादी विचारक, सामाजिक न्याय के प्रबल प्रवक्ता लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर अब क्या सपा को माल्यार्पण करने से रोकने के लिए ये टिन की चद्दरें लगाकर जेपीएनआईसी का रास्ता रोका जा रहा है।

“अगर भाजपा को यही स्वीकार्य है, तो यही सही”

पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि भाजपा शासन में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है और भाजपा वास्तव में लोकनायक जयप्रकाश द्वारा शुरू किए गए भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महंगाई विरोधी आंदोलन की स्मृति है। जिसके बाद उन्होंने कहा कि अब क्या माल्यार्पण के लिए भी जयप्रकाश नारायण जी की तरह ‘सम्पूर्ण क्रान्ति’ का आह्वान करना पड़ेगा। अगर बीजेपी को यही मंजूर है तो यही सही।

Also Read: International Girl Child Day: 16 महीने में मिली 8 लावारिस बेटियां, झकझोर देगी पूरी…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular