Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionUP: 37000 कांस्टेबल भर्ती पर आज मिल सकती हैं बड़ी खबर, सीएम...

UP: 37000 कांस्टेबल भर्ती पर आज मिल सकती हैं बड़ी खबर, सीएम योगी SI नियुक्ति पत्र कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

- Advertisement -

UP: (Big news can be found today on 37000 constable recruitment) उत्तर प्रदेश (UP) के युवाओं के लिए आज बड़ी खबर आ सकती हैं, प्रदेश के लाखों युवाओं को कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के आवेदन का इंतजार है। दरअसल आज यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ मेरठ में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसलिए यह उम्मीद की जा रही हैं कि वह नई कांस्टेबल और दरोगा भर्ती को लेकर कुछ नया एलान कर सकते हैं। आपको बता दे मेरठ पुलिस लाइन में दरोगा भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बाटा जाएगा। वहीं इसी के साथ यूपी को 789 दरोगा, प्लाटून कमांडर और अग्निशमन अधिकारी भी मिल जायेंगे।

आपको बता दे कि 1 साल पहले 7 जनवरी 2022 को यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से कांस्टेबल और फायरमैन के पद पर भर्ती निकालने की जानकारी दी गई थी। अब प्रदेश के लाखों युवा इस भर्ती के नोटिफिकेशन निकलने और आवेदन प्रक्रिया के शुरुआत का इंतजार कर रहें है।

नई उत्तर प्रदेश SI भर्ती में दिल्ली से 38, हरियाणा से 25 अभ्यर्थी का चयन

वहीं अगर बात की जाए इस आयोजन कि तो कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरुवार को एडीजी आईजी और एसएसपी समेत कई अधिकारी पुलिस लाइन पहुंचे। वहीं भर्ती की बात की जाए तो मेरठ से 316, हापुड़ से 136 और बागपत से 235, दिल्ली से 38 तथा हरियाणा से 25 अभियार्थियों का चयन हुआ था। जबकि प्लाटून कमांडर के पदों की बात की जाए तो इन सभी जगहों से 36 और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के लिए 3 अभ्यर्थी पास हुए थे। अब इनसभी अभियार्थियों की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है। 26 फरवरी यानी की रविवार को इन सभी अभियार्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। इसके लिए बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में ट्रेनिंग करने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को भी बुलाया गया हैं।

इस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए एडीजी राजीव सबरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, एसएसपी रोहित सिंह, एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव गुरुवार दोपहर पुलिस लाइन पहुंचे। और अधिकारियों ने कई सुझाव दिए और शनिवार शाम तक सारा काम पूर्ण करने का निर्देश भी दिया, इस दौरान यह भी बताया की मुख्यमंत्री से इन जवानों को संबोधित करेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular