Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsUP बीजेपी अध्यक्ष ने की इस्तीफे की पेशकश,हार के कारणों पर सौंपी...

UP बीजेपी अध्यक्ष ने की इस्तीफे की पेशकश,हार के कारणों पर सौंपी रिपोर्ट

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने लोकसभा चुनाव में खराब नतीजों की जिम्मेदारी लेते हुए अपने इस्तीफे की पेशकश की है। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने यूपी में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपने इस्तीफे की पेशकश की है।

लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी

दरअसल, लोकसभा चुनाव के नतीजे कुछ राज्यों से चौंकाने वाले आए हैं। यूपी को बीजेपी का गढ़ कहा जाता है और वहां से बीजेपी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। यूपी में कुल 80 लोकसभा सीटें हैं और एनडीए को सिर्फ 33 सीटें मिलीं, जिससे कई सवाल खड़े हो गए हैं।

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए ने यूपी से 62 सीटें जीती थीं, जो इस बार घटकर 33 सीटों पर आ गई। जिसके बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने राज्य में बीजेपी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की है।

‘यूपी के खराब नतीजों की समीक्षा होनी चाहिए’

मालूम हो, इससे पहले उत्तर प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी और उन्नाव लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद और पार्टी के प्रमुख नेता साक्षी महाराज ने भी यूपी के खराब नतीजों की गंभीरता से समीक्षा की जरूरत पर जोर दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने पार्टी के कुछ लोगों को सांप तक कह दिया है।

Also Read-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular