Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Board Result: अमेठी के 'श्री शिव इंटर कॉलेज' में छात्रों को...

UP Board Result: अमेठी के ‘श्री शिव इंटर कॉलेज’ में छात्रों को मिलने थे 30 अंक मिले 3, गलत रिजल्ट आने से मचा हड़कंप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), अमेठी: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UP Board Result) के परिणाम कल जारी किए गए थे। करीब 54 लाख छात्रों की मेहनत का प्रतिफल उनको कल मिला। वहीं कुछ बच्चों को उनके मेहनत के अनुसार रिजल्ट नहीं मिला। इन सब के बीच अमेठी से एक घटना सामने आई है जिससे छात्रों के रिजल्ट पर सीधा प्रभाव पड़ा है। दरअसल यहां पर बोर्ड द्वारा बच्चों को गलत रिजल्ट जारी किया गय है। इसको लेकर बच्चों और अभिभावकों ने आपत्ति जताई है। जिले के ‘श्री शिव इंटर कॉलेज’ में बच्चों के रिजल्ट में दिक्कत देखी गई है।

30 की जगह 3 मिले अंक

विद्यालय के छात्र अपने परिणाम का इंतजार कर रहे थे। ऐसे में जब रिजल्ट आया तो कक्षा 10वीं के बच्चों ने अपना रिजल्ट देखना शुरू किया। वहीं बच्चों को अपना रिजल्ट देख कर बड़ा झटका लगा। वहीं स्कूल प्रशासन भी हैरान था। हुआ ये कि बच्चों को स्कूल ने प्रायोगिक परीक्षा में 30 में 30 अंक दिए। वहीं स्कूल प्रशासन का कहना है कि हो सकता है ये मानवीय भूल हो। इसके लिए बोर्ड में शिकायत की गई है।

इस समस्या को लेकर स्कूल के प्रधानाचार्य नवल किशोर सिंह ने बताया, “भावना वर्मा नामक छात्रा के रिजल्ट में जहां 30-30 नंबर चढ़ने चाहिए थे वहां 3 नंबर चढ़े हैं। यह एक मानवीय भूल है। हमने रिकॉर्ड निकालकर देखा हमारी तरफ से 30 नंबर चढ़े हैं। यह दिक्कत कम से कम 10 छात्रों के रिजल्ट में है। हम बोर्ड से इसके शीघ्र निस्तारण का अनुरोध करेंगे।”

कल जारी हुए थे परिणाम

उत्तर प्रदेश बोर्ड के परिणाम कल जारी किए गए थे। इस बार बोर्ड परीक्षा में 75।5 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। वहीं छात्राओं ने सफलता का परचम लहराया है। हाई स्कूल में सीतापुर की प्रियांशी सोनी तो इंटरमीडिएट में महोबा के शुभ छाप्रा टॉप किया था। सभी टॉपर्स को यूपी सरकार पुरस्कृत करेगी। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी उतीर्ण छात्रों को बधाई दी थी।

Also Read: Fire In Gaur City: गौर सिटी सोसायटी के 14th एवेन्यू में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular