Sunday, June 2, 2024
HomeTechUP: लड़कों ने AMAZON को लगा दिया 1.5 करोड़ का चूना, जानिए...

UP: लड़कों ने AMAZON को लगा दिया 1.5 करोड़ का चूना, जानिए कैसे

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP: आए दिन ऑनलाइन फ्रॉड की खबर सुनने को मिलती है। ऐसे ही एक खबर उत्तर प्रदेश के महोबा से आई है। जहां 5 शातिर युवकों ने अमेजन को डेढ़ करोड़ का चूना लगा डाला। यह अनोखा मामला सामने आने पर सब दंग रह गए।

पुलिस ने इनके पास से क्या-क्या पकड़ा

पुलिस ने इन युवकों के पास से 6 एसी, 4 वाशिंग मशीन और 216 स्मार्ट टीवी पकड़ा है. ये सारे सामान इन लोगों ने अमेजन से ठगी करके मंगवायी थी। पांच युवक फ्रॉड करने के लिए सात कीपैड फोन, 17 स्मार्ट मोबाइल और 240 सिम कार्ड, एक थम्ब मशीन के अलावा एक लैपटॉप का सहारा लेते थे। फिलहाल पुलिस ने सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ये पांचों युवक फॉड करके लगभग डेढ़ करोड़ का सामान जुटा चुके थे, जिसे बेचने के लिए जब बाजार में गए और पुलिस के हत्थे चढ़े गए। ये पांचों की उम्र 19 से 30 साल के बीज है। जिनका नाम उमाशंकर, अजय पाल, लवकेश, आकाश, रविन्द्र बताया गया है। जो यूपी के महोबा के रहने वाले हैं।

Also Read- UP Weather: यूपी में तेज रफ्तार आंधी के साथ बारिश, कौन जिले में होगा असर, देखें पूरी लिस्ट

पुलिस ने बताया कि ये पांचों लोग ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर जाकर गलत नाम और पते से अकाउंट बनाते थे और फिर अकाउंट का इस्तेमाल डिजिटल स्मार्ट टीवी, एसी, वॉशिंग मशीन जैसी अलग-अलग तरह की महंगी चीजें खरीदने के लिए करते थे.

जब इन शातिर युवकों को सामान का ऑर्डर मिलता था तो ये उसमें तकनीकी दिक्कत बताकर ऑर्डर कैंसिल कर देते थे. ऑर्डर कैंसिल होने के बाद वह वापसी के लिए डमी सामान पैक कर वापस कंपनी को भेज देता था। जब कंपनी उसे कॉल करती थी तो वह सिम बंद कर देता था और कैंसिल किए गए सामान का पैसा उसके खाते में आ जाता था।

Also Read-Lok Sabha Election: वोट दोगे तो ठीक नहीं तो… बादायूं के रैली में क्या बोल गए शिवपाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular