Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsUP Breaking: गोरखपुर में जल भराव की समस्या को लेकर सपा नेता...

UP Breaking: गोरखपुर में जल भराव की समस्या को लेकर सपा नेता अखिलेश यादव ने जाहिर की चिंता, कहा- फैलनेवाली गंदगी लोगों…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Gorakhpur News: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गोरखपुर में हो रही जल भराव समस्या पर चिंता जाहिर की है। नेता ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर एक खबर शेयर करते हुए लिखा कि, “गोरखपुर में जल भराव की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। इससे फैलनेवाली गंदगी लोगों को बीमार भी कर रही है। यहाँ की जनता किसके सामने जाकर अपना दुखड़ा रोये। आम जनता को तो इसी संसार और सांसारिकता से जूझना है।” कुछ इस तरह नेता ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। इससे पहले भी उन्होंने एक ट्वीट किया जिसमें वे प्रदेश सरकार पर निशाना साधते नजर आए थे।

इससे पहले भी साधा था बीजेपी पर निशाना

नेता ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर एक खबर शेयर करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने पोस्ट में लिखा कि गोरखपुर की चिकित्सा व्यवस्था, समाप्त हो चुके लाइसेंस वाले हॉस्पिटल, फर्जी डॉक्टर, फर्जी नर्स के सहारे चल रही है, जिनके परिवार के लोगों की जान इस बदइंतजामी और लापरवाही से जा रही है, वही इसका दुख-दर्द समझते हैं। बीजेपी सरकार से उम्मीद करना बेकार है।

मंगलवार को नवजात की हुई थी मौत

बीते दिनों गोरखपुर जिले में कैंपियरगंज में मां दुर्गा हॉस्पिटल में बीते मंगलवार को सुबह प्रसाद के कुछ समय बाद नवजात की मौत हो गई। यही नहीं बाद में प्रस्तुत की हालत बिगड़ने पर नर्सिंग होम संचालक उसे चलवा लाल क्षेत्र में चलने वाले अपने दूसरे नर्सिंग होम ले गया, जहां उनकी की मौत हो गई।

डॉक्टर ने उन्हें भी किया मृत्यु घोषित 

दरअसल, वार्ड नंबर 14 के शैलेश चौरसिया की गर्भवती पत्नी को लेकर भारती कर मां दुर्गा अस्पताल के संचालक ने शहर के एक डॉक्टर को पैसे पर बुलाकर उनका ऑपरेशन कराया। जिसमें नवजात की कुछ समय बाद मौत हो गई। वही प्रस्तुत की हालत बिगड़ने पर संचालक शहर के निर्मल अस्पताल लेकर उनको पहुंचा, जहां डॉक्टर ने उन्हें भी मृत घोषित कर दिया था।

पुलिस ने किया अस्पताल संचालक को गिरफ्तार

इसके बाद शैलेश चौरसिया के तहरी पर पुलिस ने अस्पताल संचालक और डाक्टर समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने संचालक शैलेंद्र नाथ सोलंकी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरी ओर बाकी लोगों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। फिलहाल जच्चा बच्चा की मौत के बाद से स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची तो पता चला कि अस्पताल का पंजीकरण भी नहीं है। ऐसे में अस्पताल को सील कर दिया गया।

ALSO READ: Sanjay Nishad Viral Photo: संजय निषाद के पैर दबवाने वाले फोटो पर कांग्रेस ने खेला सियासी खेल, BJP ने इस तरह किया पलटवार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular