Wednesday, July 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: बढ़ती महंगाई पर मायावती का मोदी सरकार से सवाल सवाल- हल...

UP: बढ़ती महंगाई पर मायावती का मोदी सरकार से सवाल सवाल- हल ढूंढने के बजाय खामोशी क्यों?

- Advertisement -

UP

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) । बसपा प्रमुख मायावती अचानक केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हो गई हैं। उन्होंने शनिवार को महंगाई के मुद्दे पर लगातार तीन ट् वीट किए। उन्होंने बढ़ती महंगाई पर सरकार से सवाल से पूछा है। मायावती ने कहा कि महंगाई के सवालों पर सरकार खामोश क्यों है?

अब पढ़िए मायावती की तीन बड़ी बात

  • देश में व्याप्त गरीबी व पिछड़ेपन के लाचार जीवन में महंगाई की मार तथा बेरोजगारी से त्रस्त मेहनतकश लोग हर दिन आटा, दाल-चावल व नमक-तेल आदि के महंगे दाम को लेकर सरकार को कोसते रहते हैं। किन्तु वह इसका जवाब देने व उपाय ढूंढने के बजाय ज्यादातर खामोश बनी रहती है, ऐसा क्यों?
  • लेकिन अब आटा का दाम भी एक साल में काफी महंगा होकर लगभग 37 रुपए प्रति किलो तक पहुँच जाने से लोगों में बेचैनी, हताशा व निराशा है। तो ऐसे में सरकार को अपनी निश्चिन्तता व लापरवाही आदि त्यागकर, इसके समाधान के गंभीर उपाय में जी-जान से जुट जाना ही समय की सबसे बड़ी मांग।
  • भारत जैसे विशाल आबादी वाले देश में यहां वर्षों से व्याप्त विचलित करने वाली गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई आदि अब असली राजनीतिक एवं चुनावी चिन्ता नहीं रही है। तब भी सभी सरकारों को इनके प्रति उदासीन बने रहकर देश की प्रगति व जनता की उन्नति में रोढ़ा बने रहना अनुचित व दुःखद।

यह भी पढ़ें: 59 पुलिसकर्मियों की पहरेदारी में निकली दलित की बारात, रिश्तेदारों से ज्यादा नजर आए खाकीधारी, जानिए क्यों?

यह भी पढ़ें: केरल के 34 श्रद्धालुओं से भरी नाव गंगा नदी में पलटी, डूब रहे 2 लोगों को बचाया गया, भाग निकला नाविक

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular