Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Budget 2023: बजट पर अखिलेश यादव की आई पहली प्रतिक्रिया, साधा...

UP Budget 2023: बजट पर अखिलेश यादव की आई पहली प्रतिक्रिया, साधा योगी सरकार पर ये बड़ा निशाना

- Advertisement -

UP Budget 2023: उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) ने आज बुधवार को विधानसभा (UP Assembly) में बजट पेश किया है। अब इस बजट के बाद विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई है। यूपी की प्रमुक विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार के इस बजट की आलोचना की है।

खबर में खास: 

  • अखिलेश यादव की बजट पर आई ये पहली प्रतिक्रिया
  • करीब 6.90 लाख करोड़ का बजट, 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए हर वर्ग को साधने पर रहा फोकस 

अखिलेश यादव की बजट पर आई ये पहली प्रतिक्रिया

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “ये बजय दिशाहीन बजट दिखाई देता है. मुझे लगता है कि ये सरकार 1 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी नहीं बना पाएगी. यहां इज यफ डूइंग क्राइम है, इज ऑफ डूइंग मुकदमा है. राज्य में गाने पर मुकदमा हो रहा है. इसमें जातीय जनगणना के लिए कोई बजट नहीं है।”

करीब 6.90 लाख करोड़ का बजट, 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए हर वर्ग को साधने पर रहा फोकस 

आपको बता दें कि योगी सरकार ने  करीब 6.90 लाख करोड़ का बजट पेश क‍िया। श‍िक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य के साथ प्रदेश की अर्थव्‍यवस्‍था को मजबूत करने पर फोकस दिया गया। लोकसभा चुनाव 2024 को ध्‍यान में रखते हुए हर वर्ग को साधने पर रहा फोकस रहा। इस बजट के माध्यम से योगी सरकार का बजट के जर‍िए यूपी के बुनियादी ढांचे को और मजबूत करने पर जोर रहा। सरकार ने इस बजट के जरिए युवाओं, महिलाओं, किसानों और कामगारों को साधने की कोश‍िश की है। चुनावी राह आसान करने के लिए सड़क-सेतुओं के निर्माण समेत बुनियादी ढांचे के विकास पर भी जोर द‍िया है।

Also Read: UP Budget 2023: योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार 2.0 के दूसरे बजट में 32 हजार 721 करोड़ की नई योजनाएं, पढ़िए कुछ बड़े एलान

 

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular