Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsUP Budget 2024 : 'नाम सांड खेत सुरक्षा योजना में हो भर्ती....,...

UP Budget 2024 : ‘नाम सांड खेत सुरक्षा योजना में हो भर्ती…., अखिलेश यादव ने सरकार से पूछे ये 10 सवाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Budget 2024 Announcement : सोमवार (5 फरवरी) को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का तीसरा आम बजट विधानसभा (UP Budget 2024) में पेश किया। इस बजट में योगी सरकार ने किसानों के लिए मुख्यमंत्री खेत सुरक्षा योजना शुरू करने का ऐलान किया है। इस योजना पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने तंज कसा है। उन्होंने पूछा कि क्या इसके लिए कोई नई भर्ती होगी, खेतों को कौन बचाएगा?

अखिलेश यादव साधा निशाना कहा… (UP Budget 2024)

योगी सरकार के बजट को लेकर अखिलेश यादव ने पूछा कि क्या लोगों को महंगाई से राहत मिली, क्या आय दोगुनी हुई। सात लाख, आठ लाख करोड़ का बजट बताया जा रहा है, इस डबल इंजन सरकार में युवाओं के पास रोजगार नहीं है, सड़कें नहीं बनीं, नालियां नहीं बनीं, नदियों की हालत खराब है। पीडीए के लोगों पर एफआईआर नहीं लिखी जा रही है, कोर्ट के माध्यम से लिखानी पड़ रही है। यहां ईज ऑफ डूइंग करप्शन चल रहा है। लोहिया अस्पताल में अभी भी कोई निदेशक नहीं, जनता को लखनऊ आना पड़ता है। जिलों में इलाज की कोई सुविधा नहीं है।

कृषक सुरक्षा योजना पर लिखा पोस्ट

वहीं, योगी सरकार की मुख्यमंत्री कृषक सुरक्षा योजना को लेकर एसपी ने एक्स पर एक पोस्ट लिखा है। एसपी ने ट्विटर पर लिखा- ”सुना है कि आज मुख्यमंत्री कृषक सुरक्षा योजना के नाम से बजट जारी हुआ है।” इस बजट का भी उसी तरह उपयोग किया जाएगा जैसे गड्ढे भरने के नाम पर बजट जारी किया गया था। पैसा भाजपाइयों की जेब में जाता है। आम आदमी, गरीब, किसान और मजदूर अभी भी वहीं हैं। न तो उनकी जान बच रही है और न ही उनके खेत।” यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा पेश किए गए इस बजट में राज्य के कृषि क्षेत्र के लिए 5।1 फीसदी विकास दर का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही इस बजट में कृषि क्षेत्र के लिए तीन नई योजनाओं के लिए कुल 460 करोड़ रुपये का प्रावधान भी किया गया है।

यह भी पढ़ेंः-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular