Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUP Budget 2024 : वादे और दावे अपनी जगह, लेकिन...मायावती ने योगी...

UP Budget 2024 : वादे और दावे अपनी जगह, लेकिन…मायावती ने योगी सरकार के बजट पर कसा तंज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP Budget 2024 : CM योगी आदित्यनाथ की सरकार की तरफ से आज UP Budget 2024 किया गया है। उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने आज योगी सरकार का 8वां बजट और प्रदेश के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश किया है। यह बजट 7,36,437.71 करोड़ रुपये का है। वहीं, योगी सरकार के इस बजट पर बसपा सुप्रीमो मावाती ने तंज कसा है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आज सदन में पेश वर्ष 2024-25 का बजट पार्टी के चुनावी हित का ज्यादा व व्यापक जनहित एवं जनकल्याण का कम लगता है। सरकार की विभिन्न घोषणाएं, वादे और दावे अपनी जगह, लेकिन क्या विकास सम्बंधी सरकार के पिछले सारे वादे पूरे हो गये हैं, इसका भी मूल्यांकन जरूरी।

सही से अनुपालन जरूरी- मायावती

मायावती ने आगे लिखा कि यूपी सरकार बजट में समाज के कल्याण, विकास और कानून-व्यवस्था को लेकर जो भी दावे और वादे करती है, उनका सही ढंग से पालन करना जरूरी है, तभी यहां की बेइंतहा गरीबी, बेरोजगारी और पिछड़ेपन आदि पर काबू पाया जा सकेगा। राज्य के लोगों का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप फिर इसका सीधा असर देश के विकास और लोगों की प्रगति पर पड़ेगा।

वहीं, सपा नेता अखिलेश यादव ने योगी सरकार के Budget 2024 पर सवाल उठाते हुए कहा है कि योगी सरकार का यह बजट केवल 10 फीसदी संपन्न लोगों के लिए है। ये 90 फीसदी लोगों के लिए नहीं है। यह सरकार पहले दिन से ही ऐसा कर रही है। उन्होंने सरकार के इस दावे पर सवाल उठाया कि 40 लाख करोड़ रुपये का निवेश आया है। उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि निवेश और रोजगार कहां आया है?

ALSO READ:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular