Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Bypoll: छानबे और स्वार सीट पर बीजेपी और सपा के प्रत्याशियों...

UP Bypoll: छानबे और स्वार सीट पर बीजेपी और सपा के प्रत्याशियों की सूची जारी, जानें किसे मिला मौका

- Advertisement -

UP Bypoll: उत्तर प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने को हैं। ऐसे में सारी राजनीतिक पार्टियां अपने प्रचार प्रसार में लग गई है। दोनों सीटों पर नामांकन का दौर चल रहा है। इस बीच बीजेपी, सपा कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। दरअसल रामपुर की स्वार सीट पर सपा का कब्जा रहा है। वहीं छानबे सीट पर अपना दल का कब्जा रहा है। एक बार फिर से दोनों सीटों पर बीजेपी की सहयोगी दल ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। वहीं सपा ने भी अपना चेहरा उतारा है।

इन उम्मीदवारों पर भरोसा

रामपुर की विधानसभा सीट और मीरजापुर की स्वार सीट पर बीजेपी की सहयोगी दल, अपना दल (एस) ने प्रत्याशी उतारा है। छानबे सीट से स्वर्गीय राहुल प्रकाश कोल की पत्नी रिंकी कोल को मैदान में उतारा है, जबकि स्वार सीट से शफीक अहमद समाजवादी पार्टी को टक्कर देंगे। पहले खबर सामने आई थी कि छानबे सीट से बीजेपी अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारी में थी लेकिन अपना दल (एस) के पास ही रहने दिया। वहीं इन दोनों सीटों पर 10 मई को मतदान होने को हैं। जिसके नतीजे 13 मई को आएंगे।

क्यों हो रहे चुनाव

उल्लेखनीय है कि छानबे सीट पर उपचुनाव विधायक राहुल प्रकाश कोल की आकस्मिक मृत्यु की वजह से हो रहा है। जबकि रामपुर की स्वार सीट पर उपचुनाव इसलिए हो रहा है क्योंकि आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को सजा होने की वजह से उनकी विधायकी रद्द हो गई थी। इन दोनों सीटों पर साप और बीजेपी में कड़ा मुकाबला है।

Also Read: UP News: अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का एक नया वीडियो वायरल, साथ में बेटा असद भी आ रहा नजर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular