Friday, June 28, 2024
HomeBreaking NewsUP Corona News: CM योगी ने मास्क को लेकर लिया ये बड़ा...

UP Corona News: CM योगी ने मास्क को लेकर लिया ये बड़ा फैसला, हुआ सख्त निर्देश पारित

- Advertisement -

UP Corona News: उत्तर प्रदेश में कोरोना(Corona Case) के 1791 सक्रिय मामले हैं और अप्रैल में अभी तक पॉजिटिविटी रेट में 0.65% की बढ़ोतरी रही। इन सबके बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Chief Minister Yogi Adityanath) ने बुधवार को बढ़ते कोरोना के नए मामलों के बीच राज्य स्तरीय कोविड सलाहकार समिति(State Level Covid Advisory Committee) और उच्चस्तरीय टीम-9 के साथ यूपी की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कुछ जरूरी गाइडलाइन्स भी पारित किए। बता दें कि सीएम योगी ने कहा कि अस्पतालों में मास्क का प्रयोग पूरी तरह से लागू हो। कोविड से बचाव के लिए लोगों के बीच जागरूकता बढाई जाए। बुजुर्ग, बच्चे और बीमार लोग भीड़भाड़ से बचें।

योगी ने समीक्षा बैठक में दिए ये जरूरी दिशा-निर्देश

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के 1791 एक्टिव केस हैं और अप्रैल माह में अब तक पॉजिटिविटी दर 0.65% रही है। योगी ने समीक्षा बैठक में कहा कि पिछले अनुभवों को देखते हुए यह आवश्यक होगा कि हम हर स्तर पर सतर्क रहें। हमें अलर्ट मोड में रहना होगा। लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, वाराणसी, आगरा और मेरठ जनपद में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। कोविड के हर संदिग्ध मरीज को तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जाए। स्थानीय जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित करते हुए सभी जिलों में डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल तत्काल क्रियाशील कर दिया जाए। उन्होंने आगे कहा कि कोविड से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश में सभी जरूरी लॉजिस्टिक उपलब्ध हैं. पिछले साल स्थापित सभी ऑक्सीजन प्लांट(oxygen plant) क्रियाशील हों।

Atiq Ahmed News: अतीक अहमद का काफिला, जल्द पहुंचेगा प्रयागराज

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular